logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

तमिलनाडु के बंदरगाह पर 2 मालवाहक जहाज टकराए, कोई बड़ा नुकसान नहीं

एलपीजी से लदा जहाज बंदरगाह से जा रहा था, जबकि दूसरा जहाज बंदरगाह की ओर आ रहा था।

Updated on: 28 Jan 2017, 10:07 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के कामराजार बंदरगाह पर शनिवार को पेट्रोलियम पदार्थ ले जा रहे दो मालवाहक जहाज आपस में टकरा गए। दुर्घटना में जहाजों को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है।

कामराजार पोर्ट के अधिकारियों ने कहा, 'टक्कर तड़के चार बजे द्रवित पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) ले जा रहे एम.टी. बीडब्ल्यू मैपल और पेट्रोलियम ऑयल ल्यूब्रिकेंट्स (पीओएल) से भरे एम. टी. डॉन कांचीपुरम के बीच हुई।' एलपीजी से लदा जहाज बंदरगाह से जा रहा था, जबकि दूसरा जहाज बंदरगाह की ओर आ रहा था।

अधिकारियों के मुताबिक, 'पर्यावरण को तेल प्रदूषण जैसा कोई नुकसान नहीं हुआ है। इसमें किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है। दोनों जहाजों को सुरक्षित बचा लिया गया है। जहाजों को हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।'

उन्होंने कहा, 'सभी शीर्ष अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं हालात नियंत्रण में हैं। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं। बाकी जहाजों का संचालन सामान्य रूप से हो रहा है।'

ये भी पढ़ें, बजट 2017: पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम की सलाह 'प्रत्यक्ष नहीं, अप्रत्यक्ष कर घटाएं'

भारतीय तटरक्षक के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा एजेंसी के एक हेलीकॉप्टर से हुए हवाई सर्वेक्षण के अनुसार, तेल की एक बहुत पतली परत देखी गई जो समुद्र के पानी में घुल जाएगी।

उन्होंने कहा कि तटरक्षक ने जरूरत पड़ने पर उपयोग के लिए अपना एक जहाज भी घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया है।

बंदरगाह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एम. ए. भास्कराचार ने बताया कि उन्हें इस घटना के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं है। बंदरगाह के एक अधिकारी ने बताया कि एम.टी. डॉन कांचीपुरम से माल उतारा जाएगा।

ये भी पढ़ें, नकली नोटों के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, 18 लाख के नकली नोट भी जब्त

एक समुद्री इंजीनियर ने से कहा, 'दरगाह क्षेत्र में और उसके बाहर जहाजों का संचालन एक मुश्किल काम होता है। इसके अलावा जहाज को तुरंत रोकना मुश्किल होता है।'