logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में दो बीएसएफ जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए। वहीं एक और जवान घायल हो गया।

Updated on: 15 Jul 2018, 11:07 AM

कांकेर:

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए। वहीं एक और जवान घायल हो गया।

कांकेर के उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) (एंटी नक्सल ऑपरेशन) सुंदरराज पी ने कहा, 'नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन से लौट रहे बीएसएफ के 114 बटालियन की टीम जब लौट रही थी तो प्रतापपुर पुलिस स्टेशन के नजदीक मुठभेड़ शुरू हो गई।'

उन्होंने कहा कि जब सुबह 3:45 बजे पैट्रोलिंग टीम बारकोट गांव के जंगल की तरफ बढ़ रहे थे तो नक्सलियों के समूह ने भारी गोलीबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गया।

उन्होंने कहा, 'मुठभेड़ में दो सिपाहियों की मौत हुई जिनकी पहचान राजस्थान के लोकेन्द्र सिंह और पंजाब के मुक्तियार सिंह के रूप में हुई। वहीं एक सिपाही संदीप डे घायल है।'

मुठभेड़ के स्थान पर अतिरिक्त सैन्य बल भेजे गए हैं और मृतक जवानों के शव को पाखनजोर में बीएसएफ के 114 बटालियन के मुख्यालय लाया गया।

डीआईजी ने कहा कि घायल जवान को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर के जरिये रायपुर भेजा गया है।

इससे पहले 9 जुलाई को कांकेर के छोटेबेड़िया इलाके में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे।

और पढ़ें: MSP निर्धारण करने में मोदी सरकार विफल, करेंगे प्रदर्शन: किसान संगठन