logo-image

अनुपम खेर,राम माधव और स्वापन दासगुप्ता के ट्वीटर अकाउंट हुए हैक

अनुपम खेर, भारतीय जनता पार्टी के माहासचिव राम माधव और राज्य सभा सदस्य स्वापन दासगुप्ता का ट्विटर अकाउंट हैक हो गए।

Updated on: 06 Feb 2018, 11:25 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर, भारतीय जनता पार्टी के माहासचिव राम माधव और राज्य सभा सदस्य स्वापन दासगुप्ता का ट्विटर अकाउंट मंगलवार को कथित रूप से तुर्की साइबर सेना 'अय्यिल्दिज टिम' ने हैक कर लिया है।

इसके बाद हैक हुए इस तीनों अकाउंट्स से आई लव पाकिस्तान जैसे ट्वीट किए गए। साथ ही ट्वीट्स में तुर्की का झंडा और बंदूक पकड़े आतंकी और मिसाइलें दिख रहे हैं। ये हैकिंग सेफर इंटरनेट डे पर हुई।

राममाधव का अकाउंट फिलहाल उसी स्थिति में है और स्वप्नदास गुप्ता का अकाउंट खुल नहीं रहा। हालांकि खेर के अकाउंट को वापस से रिस्टोर कर लिया गया है।

खातों के हैक होने के बाद ट्विटर पर स्लैश अनुपम खेर सबसे ज्यादा ट्रेंड करने वाले ट्विटर खातों में शामिल हो गया।

इसे भी पढ़ें: मालदीव पर तय नियमों का पालन करेगा भारत, आपात स्थिति में एक्शन के लिए तैयार रहेगी आर्मी !

'अनुपमखेरटीसी'
'अनुपमखेरटीसी'

हैकर्स ने खेर के ट्वीटर हैंडल 'अनुपमखेर' से बदलकर 'अनुपमखेरटीसी' कर दिया। थोड़ी देर के लिए इससे वैरिफाइड ब्लू टिक भी गायब रहा। हालांकि खेर के अकाउंट को वापस से रिस्टोर कर लिया गया है।

दासगुप्ता के खाते
दासगुप्ता के खाते

लोगों ने जब दासगुप्ता के खाते को पढ़ने की कोशिश की, तो एक संदेश दिख रहा था- 'यह खाता अस्थायी रूप से प्रतिबंधित है। इस खाते में कुछ असामान्य गतिविधियां होने के कारण आप यह चेतावनी देख रहे हैं। क्या आप इसे अब भी देखना चाहते हैं?'

राम माधव के खाता
राम माधव के खाता

राम माधव के खाते पर यह संदेश दिख रहा था, 'आपका खाता तुर्की साइबर सेना 'अय्यिल्दिज टीम' ने हैक कर लिया है। आपके निजी संदेश और जरूरी जानकारी ले ली गई है। आई लव पाकिस्तान।'