logo-image

संसदीय कमिटी के समन पर भारत नहीं आए ट्विटर सीईओ जैक डॉर्सी

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की अगुवाई वाली कमेटी ने एक फरवरी को ट्विटर को समन जारी किया था.

Updated on: 09 Feb 2019, 03:41 PM

नई दिल्ली:

भारत की संसदीय समिति द्वारा समन किए गए ट्विटर सीईओ  जैक डॉर्सी और कुछ सीनियर अधिकारी ने भारत आने से इनकार कर दिया है. भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की अगुवाई वाली कमेटी ने एक फरवरी को ट्विटर को समन जारी किया था. संसदीय दल की बैठक सात फरवरी को होनी थी मगर ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी और अन्य अधिकारियों के अनुपलब्ध रहने की वजह से 11 फरवरी के लिए टाल दिया है. ट्विटर ने कहा कि भारत की यात्रा करने में दस दिन का समय लगेगा फिर भी सुनावाई इतनी जल्दी की जा रही है. संस्थान को एक फरवरी को भेजा पत्र संसदीय कमेटी ने साफ तौर पर ट्विटर के सीईओ को पेश होने को कहा गया था. साथ ही यह भी कहा गया था कि उन्हें अन्य अधिकारियों के साथ भी पेश होना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें- माल्या ने कर्ज लेकर रकम देश से बाहर भेजी, लौटाने का नहीं था इरादा, ईडी की जांच में हुआ खुलासा

संसदीय कमेटी को ट्विटर के कानूनी मामलों के प्रमुख की तरफ से सात फरवरी को एक पत्र मिला जिसमें स्थानीय अधिकारी के पेश होने की बात कही गई मगर कमेटी ने इसे सिरे से खारिज कर दिया. कमेटी के मुताबिक स्थानीय अधिकारी के पास नीतिगत फैसले लेने का अधिकार नहीं है.

बता दें कि संसदीय कमिटी जिसे बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर हेड कर रहे हैं, उसने 1 फरवरी को ट्विटर को पत्र भेजकर समन किया था। इसके संबंध में पहले 7 फरवरी को मीटिंग होनी थी, लेकिन फिर उसे 11 फरवरी को रखा गया ताकि ट्विटर सीईओ जैक डॉर्सी समेत कुछ सीनियर अधिकारी आने के लिए पर्याप्त वक्त निकाल पाएं।