logo-image

AIADMK चुनाव चिह्न रिश्वत मामला: दिनाकरन को कोर्ट ने पांच दिनों के पुलिस रिमांड में भेजा

दिनाकरन पर मनचाहा चुनाव चिह्न् लेने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने का आरोप है। इस मामले में दिल्ली पुलिस दिनाकरन से चार बार पूछताछ कर चुकी है।

Updated on: 26 Apr 2017, 05:54 PM

नई दिल्ली:

मनचाहा चुनाव चिन्ह लेने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार एआईएडीएमके नेता टीवीटीव दिनाकन को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने पांच दिनों के पुलिस रिमांड में भेज दिया है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को दिनाकरन की गिरफ्तारी के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया था। गौरतलब है कि दिनाकरन ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) महासचिव शशिकला के भतीजे हैं। शशिकला आय से अधिक संपत्ति के मामले में अभी जेल में हैं।

दिनाकरन पर मनचाहा चुनाव चिह्न् लेने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने का आरोप है। इस मामले में दिल्ली पुलिस दिनाकरन से चार बार पूछताछ कर चुकी है।

दिल्ली पुलिस ने दिनाकरन के खिलाफ निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को एक बिचौलिये सुरेश चंद्रशेखर के माध्यम से रिश्वत देने के प्रयास का मामला दर्ज किया था।

दीनाकरन ने पार्टी की दो पत्तियों वाला चुनाव चिह्न् अपने खेमे के लिए सुनिश्चत करने के बदले कथित तौर पर अधिकारियों को रिश्वत देने का प्रयास किया था।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल ने बीजेपी को दी बधाई, कहा- दिल्ली के लिए मिलकर काम करेंगे

निर्वाचन आयोग ने एआईएडीएमके का चुनाव चिह्न् जब्त कर लिया है। एआईएडीएमके की नेता औऱ दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयलिलता के दिसंबर में निधन के बाद पार्टी के दो धड़े हो गए हैं, जिनमें से एक गुट की अगुवाई शशिकला कर रही हैं, जबकि दूसरे गुट के नेता पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम हैं। दोनों गुट पार्टी के चुनाव चिह्न् पर दावे कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: मोदी लहर में बह गई केजरीवाल की 'नकारात्मक राजनीति', जानिए बीजेपी की जीत के 6 बड़े कारण