RK नगर उपचुनाव: मंजूरी के बाद एक बार फिर खारिज हुआ अभिनेता विशाल का नामांकन

तमिलनाडु के आर के नगर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए अभिनेता विशाल कृष्ण का नामांकन एक बार फिर खारिज कर दिया गया।

News State Bureau   |   Updated On : December 06, 2017 12:19 AM

ख़ास बातें
  •  आरके नगर विधानसभा क्षेत्र से अभिनेता विशाल कृष्ण का नामांकन एक बार फिर खारिज 
  •  निर्दलीय चुनाव लड़ रहे विशाल के नामांकन को चुनाव आयोग ने कर दिया था खारिज

नई दिल्ली:  

तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए अभिनेता विशाल कृष्ण के नामांकन को लेकर ड्रामा जारी है।

चुनाव आयोग ने दिन में पहले विशाल के नामांकन को मंजूरी देने के बाद एक बार फिर खारिज कर दिया। दिन में नामांकन खारिज होने के बाद विशाल और उसके समर्थकों  के हंगामा करना शुरू कर दिया था। जिसके बाद आयोग ने नामाकंन की दोबारा समीक्षा की थी। 

समीक्षा के बाद देर शाम विशाल के नामांकन को मंजूरी भी दे दी गई थी। हालांकि कुछ समय के भीतर ही चुनाव आयोग ने एक बार नामांकन  को खारिज कर दिया।   

नामांकन के स्वीकार हो जाने पर  विशाल ने ट्वीट कर बताया था कि कमीशन ने नामांकन स्वीकार कर लिया है। उन्होंने लिखा, 'कड़े संघर्ष के बाद, आरके नगर विधानसभा क्षेत्र के लिए मेरा नामांकन स्वीकार कर लिया गया है। सच की हमेशा जीत होती है।'

हालांकि जयललिता की भतीजी दीपा जयकुमार के नामांकन को रद्द कर दिया गया। दीपा जयकुमार ने इसे 'राजनीतिक साजिश' कहा।

बता दें कि विशाल और दीपा जय कुमार ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया था। लेकिन आयोग ने दोनों के नामांकन को रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद विशाल और उनके समर्थकों ने नामांकन ऑफिस के बाहर धरना देकर बैठ गए थे। जिसके बाद पुलिस को दखलंदाजी करनी पड़ी।

बाद में विशाल ने एक फोन रिकार्डिग शेयर की जिसमें विशाल के प्रस्तावकों को कथित रूप से सत्ताधारी पार्टी से धमकी मिली है। इसके पहले विशाल ने कहा था कि वह जनता की सेवा के लिए चुनाव लड़ना चाहते हैं। विशाल ने कहा कि राजनीति में वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से प्रेरित हैं।

आरके नगर विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव 21 और 24 दिसंबर को होंगे। इस सीट के लिए एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता ई मधुसूदन सत्तारूढ़ पार्टी की तरफ से उम्मीदवार होंगे। मधुसूदन एआईएडीएमके के विद्रोही नेता एवं शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरण के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें: अन्नाद्रमुक, द्रमुक उम्मीदवारों और दिनाकरन ने उपचुनाव के लिए पर्चा भरा

First Published: Tuesday, December 05, 2017 10:58 PM

RELATED TAG: Rk Nagar Bypoll,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो