नागालैंड: टीआर जेलियांग ने दिया इस्तीफा, गवर्नर ने नेफियू रियो को नियुक्त किया CM

नागालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्य के गवर्नर पीबी आचार्य को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा है।

  |   Updated On : March 06, 2018 09:33 PM
टीआर जेलियांग (फाइल)

टीआर जेलियांग (फाइल)

नई दिल्ली:  

नागालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्य के गवर्नर पीबी आचार्य को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा है।

जेलियांग के इस्तीफे के बाद पीबी आचार्य ने एनडीपीपी के नेफियू रियो को मुख्यमंत्री नियुक्त किया है। इसके बाद राज्यपाल ने रियो से 16 मार्च तक बहुमत पेश करने को कहा है।

एनपीएफ नेता टीआर जेलियांग मंगलवार को ट्वीट में इस्तीफे की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि उनके साथ पूरे मंत्रिमंडल ने इस्तीफा दे दिया है। इस दौरान उन्होंने राज्य की जनता को भी धन्यवाद कहा है।

बता दें कि नेफियों की संविधान के आर्टिकल 164 (1) के तहत सीएम पद पर नियुक्ति की गई है।

और पढ़ें: मुस्लिम और बौद्ध के बीच सांप्रदायिक हिंसा के बाद श्रीलंका में आपातकाल

वहीं जेलियांग ने ट्वीट में लिखा, 'मैं नागालैंड के मतदाताओं के जनादेश के लिए धन्यवाद देता हूं, हम राज्य में शांति के लिए मिलकर काम करेंगे।'

आपको बता दें कि हाल ही में खत्म हुए विधानसभा चुनाव में एनपीएफ को सबसे ज्यादा 59 में से 27 सीटों पर जीत मिली थी। राज्य में 16 सीट जीतने वाली एनडीपीपी ने बीजेपी की 12, जनता दल यू की 1 और एक निर्दलीय के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

और पढ़ें: श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा, भारतीय टीम फंसी, BCCI ने कहा- नहीं रुकेगा मैच

First Published: Tuesday, March 06, 2018 08:00 PM

RELATED TAG: Tr Zeliang, Resignation, Governor, Pb Acharya, Neiphiu Rio, Appoint, Chief Minister, Nagaland,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो