logo-image

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा सरकार बनती है बहुमत से लेकिन चलती है सर्वमत से, जानिए भाषण की 10 बड़ी बातें

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावो में और खासकर यूपी में मिली ऐतिहासिक सफलता पर पीएम मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

Updated on: 13 Mar 2017, 07:51 AM

नई दिल्ली:

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में और खासकर यूपी में मिली ऐतिहासिक सफलता पर पीएम मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने बीजेपी की इस जीत के लिए जनता को बधाई देते हुए कहा कि अब बीजेपी के लिए झुकने का समय आ गया है क्योंकि फल लगने के बाद पेड़ झुक जाते हैं। पीएम ने लोगों को भरोसा दिलाया कि ये सरकार उनकी भी है जिन्होंने ने बीजेपी को वोट नहीं दिया है। मोदी ने एक बार फिर दोहराया  कि उनकी सरकार गलत इरादे से कोई काम नहीं करेगी।

जानिए मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

1.पीएम मोदी ने बीजेपी की शानदार जीत पर कहा सरकार बनती है बहुमत से लेकिन चलती है सर्वमत से। इसलिए सभी को साथ लेकर चलना बेहद जरूरी है।
2.पीएम मोदी ने कहा हमसे गलती हो सकती है लेकिन गलत इरादे से हम कोई काम नहीं करेंगे।
3.पीएम ने कहा जब पेड़ पर फल लगते हैं तो पेड़ झुक जाते हैं अब ये वक्त बीजेपी के लिए भी आ चुकी है। हमें अब और विनम्र होना चाहिए क्योंकि जितनी बड़ी जीत होती है उतनी ही बड़ी जिम्मेदारी भी होती है।
4.नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हम अभी नए हैं। हमसे गलती हो सकती है लेकिन लोगों की आशाओं को पूरी करने में कोई कमी नहीं रखेंगे।
5.गरीब अगर अवसर चाहता है तो हम उसके लिए दिन रात काम करेंगे: पीएम मोदी
6.जब देश के गरीबों में बोझ उठाने की क्षमता आ जाएगी तो मध्यम वर्ग का भार कम हो जाएगा: पीएम मोदी
7. अपने कामों की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा 'मैं एक ऐसा प्रधानमंत्री हूं जिससे पूछा जाता है इतना काम क्यों करते हो, इससे बड़ा सौभाग्य क्या हो सकता है।'
8.पीएम मोदी ने कहा ये सरकार उनकी भी जिन्होंने हमें वोट दिया लेकिन ये सरकार उतनी ही उनकी भी है जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया। सरकार जनता में कभी विभेद नहीं कर सकती है।
9.पीएम मोदी ने कहा हम देश और समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं जिसके लिए हम संकल्पित हैं।
10.पांच राज्यों के चुनाव परिणाम से गदगद पीएम मोदी ने कहा जनादेश पर खरा उतरना हमारी जिम्मेदारी है। 

गौरतलब है कि दिल्ली और बिहार में चुनाव हारने के बाद पीएम मोदी पर यूपी चुनाव में बीजेपी को जीत दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी थी। यूपी 3 चौथाई सीटों पर बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद अब उनके विरोधी भी पीएम मोदी की नेतृत्व क्षमता की तारीफ कर रहे हैं।