logo-image

बीएसएफ कैंप पर आतंकी हमले से लेकर रणवीर सिंह के लुक तक, पढ़ें देश की 10 बड़ी खबरें

पढ़ें देश-दुनिया से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

Updated on: 03 Oct 2017, 12:03 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में एयरपोर्ट के पास बीएसएप कैंप पर आत्मघाती हुआ है। इस हमले में सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 1 आतंकवादी को मार गिराया है जबकि 3 जवान घायल हुए हैं। सुरक्षा बलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ फिलहाल जारी है।

मुंहबोली बेटी हनीप्रीत
मुंहबोली बेटी हनीप्रीत

यौन शोषण मामले में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत ने मीडिया के सामने आकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में हनीप्रीत ने कहा कि गुरमीत सिंह बेगुनाह है। खुद को सरेंडर करने के सवाल पर हनीप्रीत ने कहा कि वो अभी इस मामले में कानूनी सलाह लेंगी।

भारतीय रिजर्व बैंक
भारतीय रिजर्व बैंक

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की समीक्षा बैठक में ब्याज दरों में कटौती नहीं किए जाने की संभावना है। माना जा रहा है अगस्त महीने में महंगाई दर में हुई बढ़ोतरी को ध्यान में रखते हुए चार अक्टूबर को होने वाली बैठक में ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

गूगल Pixel
गूगल Pixel

सर्च इंजन गूगल 4 अक्टूबर को दो नए स्मार्टफोन Pixel 2 और Pixel 2 XL को लॉन्च करने जा रहा है। इन दो स्मार्टफोन के अलावा कंपनी नया क्रोमबुक यानी पिक्सल बुक भी लॉन्च कर सकती है। गूगल इन स्मर्टफोन को अमेरिका में होने वाले एक इवेंट में सबके सामने पेश करेगा।

अमित शाह
अमित शाह

दक्षिण के राज्य केरल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अपनी जमीन मजबूत करने की कोशिश में पूरी तरह से जुट गई है। अगर यह कहा जाए कि पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह के लिए केरल में पार्टी को स्थापित करना सबसे बड़ी प्राथमिकता बन चुका है, तो यह अतिश्योक्ति नहीं होगी।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह
गृह मंत्री राजनाथ सिंह

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर एयरपोर्ट के पास बीएसएफ पर हुए आतंकी हमले के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आपात उच्च-स्तरीय बैठक बुलाई है। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों में बढ़ोतरी हुई है।

लालू प्रसाद यादव
लालू प्रसाद यादव

कथित रेलवे टेंडर घोटाला मामले में आरोपी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने सीबीआई से पूछताछ के लिए और अधिक समय की मांग की है। वहीं लालू के बेटे तेजस्वी यादव से कल (बुधवार) होने वाली पूछताछ भी टाल दी गई है।

गौरी लंकेश
गौरी लंकेश

कर्नाटक के गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने सोमवार को बताया कि मृतक पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रहे जांच दल को हत्यारों के बारे में कुछ सुराग मिला है और यह पता चल गया है कि इसके पीछे कौन लोग थे लेकिन इस बारे में और ठोस सबूत जुटाए जा रहे हैं।

बंदूकधारी
बंदूकधारी

लास वेगास में संगीत कार्यक्रम के दौरान एक बंदूकधारी की ओर से की गई अंधाधुंध गोलीबारी में 58 लोगों की मौत हो गई है। जबकि, 400 से ज्यादा घायल हुए हैं। स घटनी की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। हालांकि, अमेरिका की जांच एजेंसी FBI ने इस हमले के आतंकी कनेक्शन से इंकार किया है। एफबीआई के मुताबिक गोलीबारी करने वाले स्टीफन पेडॉक का किसी अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन से रिश्ता नहीं था।

रणवीर सिंह
रणवीर सिंह

संजय लीला भंसाली की मोस्ट अवेटेड मूवी 'पद्मावती' में सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे रणवीर सिंह का फर्स्ट लुक सामने आ गया है। खिलजी यानि रणवीर की दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं।