logo-image

TOP 5 News: ये हैं आज की वो 5 बड़ी खबरें जिन पर रहेगी सबकी नजर

राजनीति से लेकर खेल जगत तक और बॉलीवुड से लेकर अपराध तक ये हैं वो 5 बड़ी खबरें जिन पर रहेगी आज सबकी नजर

Updated on: 25 Jun 2019, 12:33 PM

नई दिल्ली:

अब समय हो गया है आपको देश दुनिया से जुड़ी बड़ी खबरें बताने का. राजनीति से लेकर खेल जगत तक और बॉलीवुड से लेकर अपराध तक ये हैं वो 5 बड़ी खबरें जिन पर रहेगी आज सबकी नजर.

1. सुप्रीम कोर्ट से कांग्रेस को लगा झटका

गुजरात (Gujarat) में राज्यसभा की 2 सीटों के लिए (Rajya Sabha seats) अलग-अलग चुनाव कराने की अधिसूचना के खिलाफ दायर याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है. ये सीटें अमित शाह (Amit Shah) और स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के लोकसभा सदस्य बनने से खाली हुई हैं. गुजरात कांग्रेस के नेता परेशभाई धनानी ने इसके खिलाफ याचिका दायर की थी. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा, चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद कोर्ट चुनाव की प्रक्रिया में दखल नहीं दे सकता है. चुनाव के बाद आप इलेक्शन पीटिशन दायर कर सकते हैं. इस मामले में सिर्फ आप चुनाव याचिका दायर करें वो भी हाईकोर्ट.

2. Delhi: पहाड़गंज इलाके में बहू की गला रेतकर हत्या

दिल्ली में सोमवार देर रात ससुर ने अपनी बहू की हत्या कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, हत्या के बाद ससुर ने पुलिस चौकी जाकर आत्मसमर्पण कर दिया है. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी ससुर को गिरफ्तार कर लिया है.

3. ENG v AUS: लॉर्ड्स के मैदान पर आज भिड़ेंगे दो 'दुश्‍मन'


क्रिकेट की दुनिया में भारत-पाकिस्‍तान (INDvPAK) के बाद अगर सबसे ज्‍यादा किसी मुकाबले पर नजर रहती है तो वो है इंग्‍लैंड (England) और ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) (ENG v AUS) के बीच जंग. 22 गज के पिच पर यह जंग तब और बड़ी हो जाती है जब मुकाबला क्रिकेट के महाकुंभ में हो. जी हां, आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) में मंगलवार को टूर्नामेंट का एक और रोमांचक मुकाबला मेजबान इंग्‍लैंड (England) और विश्‍वविजेता ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के बीच लॉर्ड्स (Lords) के ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम में होगा. ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) 6 में से 5 मैच जीत कर प्‍वांइट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर है, जबकि इतने ही मैचों में दो हार के बाद इंग्‍लैंड (England) चौथे नंबर पर आ गई है.

4 . अब साइबर अपराधों की भी जांच करेगा NIA, केंद्र ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

देश विदेश में आतंकी मामलों की जांच के लिए नेशनल इन्वेसटिगेशन एजेंसी को और मजबूत बनाने के लिए केंद्र ने दो कानूनों में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. पहला प्रस्ताव गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून में संसोधन पर है जिसके जरिए आतंकवाद से जुड़े लोगों को आतंकवादी घोषित किया सकेगा. वहीं दूसरा प्रस्ताव एनआईए कानून में संशोधन को लेकर है.

5. Video: इस वीडियो को देखकर अमिताभ बच्चन भी नहीं रोक सके अपने आंसू

महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं. वह अक्सर अपने फैंस के साथ अपने दिल की बात शेयर करते हैं. जिनमें कुछ मजेदार तो कुछ इमोशनल ट्वीट होते हैं. हाल ही में उन्होंने अपने ट्विटर अकांउट से एक इमोशनल वीडियो शेयर किया. इस वीडियो को शेयर करते हुए खुद बिग बी भी इमोशनल हो गए और उन्होंने कैप्शन में लिखा- आंसू.. बिग बी द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो सच में काफी इमोशनल है जिसे देखकर किसी के भी आंखों में आंसू भर जाएगा. इस विडियो में एक पिता अपनी गूंगी और बोलने में अक्षम बेटी की शादी में गाता दिखाई दे रहा है. जिसके बोल बेहद भावुक हैं. इसमें पिता अपनी बेटी के होने वाले पति से कह रहा है कि इस बेटी को सबसे पहले उसने हाथों में लिया और प्यार किया तो उसे वैसे प्यार देना.