BREAKING NEWS
  • इस Mobile App की सहायता से आप भी कर सकते हैं शहीद जवानों के परिजनों की आर्थिक मदद- Read More »
  • पुलवामा हमले पर विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक की मांग की, जानें क्यों- Read More »
  • केंद्र सरकार ने कश्मीरी छात्रों और निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राज्यों को जारी की एडवाइजरी- Read More »

NRC पर रार, असम में एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद TMC का लोकसभा में हंगामा

News State Bureau  |   Updated On : August 03, 2018 03:50 PM
लोक सभा (फाइल फोटो)

लोक सभा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

लोक सभा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसदों ने उनके नेताओं को असम के सिलचर हवाईअड्डे पर रोके जाने के मुद्दे पर शुक्रवार को सदन में हंगामा किया, जिससे लोकसभा की कार्यवाही बाधित हुई। जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, तृणमूल के सांसद अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए और उनके आठ सदस्यीय टीम को सिलचर में रोके जाने के मुद्दे पर प्रदर्शन किया। ये लोग गुरुवार को राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में अभियान शुरू करने वाले थे।

टीएमसी के कल्याण बनर्जी की अगुवाई में यह प्रदर्शन किया गया, जिन्होंने इस मामले में एक विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया। प्रदर्शन कर रहे सांसदों ने 'हम न्याय चाहते हैं' का नारा लगाया।

तेलुगू देशम पार्टी(तेदेपा) के सांसद भी तख्तियां लेकर लोकसभा अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए, इन तख्तियों में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की गई थी।

जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पूर्वाह्न् 11:50 मिनट तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी थी।

क्या हुआ था सिलचर में 

नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (NRC) ड्राफ्ट को लेकर तृणमूल कांग्रेस के 8 नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल जब असम में लोगों से मिलने जा रहे थे तो सिलचर एयरपोर्ट पर उन्हें गुरुवार (2 अगस्त) को हिरासत में ले लिया गया है।  TMC के 6 सांसद और दो विधायक हिरासत में ले लिए गए थे।

वहीं, टीएमसी नेताओं का कहना है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना चाहते थे, लेकिन उन्हें जबरन हिरासत में ले लिया गया। टीएमसी (TMC) सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इसे लेकर बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि यह सुपर इमरजेंसी जैसे हालात हैं।

First Published: Friday, August 03, 2018 03:34 PM

RELATED TAG: Lok Sabha, Nrc, Tmc, Mamta Banrjee, Pm Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो