logo-image

आसाराम पर फैसले से पहले जोधपुर में धारा 144 लागू, शहर में कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में जेल में बंद आसाराम पर कोर्ट का फैसला आने से पहले जोधुपर के कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Updated on: 24 Apr 2018, 12:02 PM

नई दिल्ली:

नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में जेल में बंद आसाराम पर कोर्ट का फैसला आने से पहले जोधुपर के कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था भी बेहद कड़ी कर दी गई है।

जोधुपर की निचली अदालत बुधवार को आसाराम के मामले में फैसला सुनाएगी। जोधुपर हाई कोर्ट ने निचली अदलात को जेल परिसर में ही आसाराम पर फैसला सुनाने का आदेश दिया है।

जोधपुर के पुलिस आयुक्त अशोक राठौर ने कहा शहर में धारा 144 लागू की गई है। उन्होंने कहा, 'हमें खुशी है कि अदालत ने जेल परिसर के भीतर फैसला सुनाए जाने के हमारे आग्रह को स्वीकार किया।'

पुलिस आसाराम के समर्थकों के फैसले से पहले या फैसले के दिन जोधपुर पहुंचने की योजना की सूचना के बाद से पड़ोसी राज्यों से भी सहयोग मांग रही है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत हुई तो अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया जाएगा।

और पढ़ें: बंगाल पंचायत चुनाव से पहले TMC-BJP कार्यकर्ता भिड़े, एक की मौत

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की एक नाबालिग लड़की की तरफ से कथित तौर पर आसाराम पर जोधपुर के बाहरी इलाके में स्थित अपने आश्रम में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के बाद उन्हें 2013 में गिरफ्तार किया गया था।

इसके बाद उन्हें इंदौर से लाया गया और जोधपुर केंद्रीय कारागार में रखा गया। तब से आसाराम के समर्थकों और पुलिस के बीच कई बार झड़पें हुईं हैं। आसाराम अगर दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें अधिकतम 10 साल कारावास की सजा भुगतनी पड़ सकती है।

और पढ़ें: बंगाल पंचायत चुनाव से पहले TMC-BJP कार्यकर्ता भिड़े, एक की मौत