logo-image

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर, एक जवान भी शहीद

इससे पहले की रिपोर्ट में कहा गया था कि दूसरा आतंकवादी बच निकलने में कामयाब रहा क्योंकि सुरक्षा बलों को सिर्फ एक आतंकी का शव बरामद हुआ था।

Updated on: 01 Sep 2018, 11:13 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकियों से हथियार और अन्य सामान भी बरामद किए है। तीन आतंकियों के खात्मे के बाद सुरक्षाबलों का यह ऑपरेशन भी खत्म हो गया है।

हालांकि अभियान में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि बांदीपोरा के चंदाजान वन क्षेत्र में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। कर्नल कालिया ने कहा, 'मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। आतंकियों की पहचान का पता लगाया जा रहा है।' 

उन्होंने कहा, 'अभियान में एक सैनिक शहीद हो गया है। अभियान अब समाप्त हो गया है। शुक्रवार को शुरू हुए इस अभियान में दो सैनिक घायल भी हुए। 

अनंतनाग में मारा गया था बुरहान वानी की करीबी और हिज्बुल कमांडर

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक शीर्ष कमांडर और उसका सहयोगी भी मार गया था। पुलिस के अनुसार, दोनों को खानबल इलाके में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया था।

सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जिस आतंकी को मारा था वो शीर्ष हिज्बुल कमांडर अल्ताफ अहमद डार उर्फ अल्ताफ कचरू था। इस एनकाउंटर में उसका सहयोगी उमर राशिद भी मारा गया था।

बिनपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद दिन की शुरुआत में सुरक्षा बलों द्वारा इलाके के गांव को घेर लेने के बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई थी।

एक पुलिस अधिकारी ने एनकाउंटर को लेकर कहा था, 'जैसे ही राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीम घर के पास पहुंची, वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।'