logo-image

हैदराबाद: राष्ट्रगान का अपमान करने पर 3 कश्मीरी छात्र गिरफ्तार

तेलंगाना के हैदराबाद में तीन कश्मीरी छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन छात्रों पर आरोप है कि सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के समय इन्होंने सम्मान नहीं किया।

Updated on: 21 Aug 2017, 12:07 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना के हैदराबाद में तीन कश्मीरी छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन छात्रों पर सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के समय खड़ा नहीं होने का आरोप है।

जानकारी के अनुसार शहर के राजेंद्र नगर पुलिस स्टेशन के पास तीनों छात्र मंत्रा मॉल में गए थे। मूवी शुरू होने से पहले जब सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान प्ले किया गया तब ये तीनों छात्र खड़े नहीं हुए थे।

राजेंद्र नगर पुलिस स्टेशन में पदस्थ सब इंस्पेक्टर शिवा प्रसाद ने बताया कि 'रविवार को हमारे पास एक शिकायत आई कि, जब सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान प्ले किया गया तब तीनों छात्र न केवल अपनी सीट पर बैठे रहे। ये छात्र दूसरे के खड़े होने पर हंस रहे थे।'

और पढ़ें: अमित शाह ने आदिवासी के घर खाई दाल-बाटी और सीरा, दौरे का आखिरी दिन

पुलिस ने इन तीनों को हिरासत में लिया और पुलिस स्टेशन लेकर पहुंची। पूछताछ में पता चला है कि ये तीनों छात्र जम्मू-कश्मीर के बारामूला के रहने वाले हैं।

ये तीनों छात्र अल हबीब इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक कर रहे हैं। पुलिस ने इनके खिलाफ राष्ट्रीय सम्मान का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि जांच चल रही है।

और पढ़ें: जाकिया जाफरी की याचिका पर HC का फैसला आज, जानिए कब क्या हुआ