logo-image

ग्रेटर नोएडा: मुबारकपुर में भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, सुरक्षित निकाले गए लोग

ग्रेटर नोएडा में भारी बारिश के बाद एक तीन मंजिला ईमारत के गिरने से अफरा-तफरा मच गई। यह घटना सूरजपुर कोतवली क्षेत्र के मुबारकपुर की है।

Updated on: 26 Jul 2018, 11:10 AM

नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा में भारी बारिश के बाद एक तीन मंजिला इमारत के गिरने से अफरा-तफरा मच गई। यह घटना सूरजपुर कोतवली क्षेत्र के मुबारकपुर की है।

समय रहते हुए मकान में रहने वाले सभी तीन सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस मामले में फ़िलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, इमारत से सटी हुई दूसरी इमारत के बेसमेंट में मरम्मत का काम चल रहा था

और पढ़ें: यूपी: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी, तीन की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा में इमारत गिरने के कारण हुए हादसों की खबरें सामने आ रही हैं। कुछ दिन पहले नोएडा में एक निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरने से चार वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई और उसके माता-पिता सहित तीन लोग घायल हो गए थे।

ग्रेटर नोएडा  के शाहबेरी गांव में में दो इमारतें ढहने से 9 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे। चार मंजिला इमारत में कुछ मजदूर परिवार रह रहे थे जबकि निर्माणाधीन बिल्डिंग में कई मजदूर मौजूद थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपये की राहत राशि की घोषणा की। इस संबंध में दो दर्जन लोगों और चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसमें बिल्डर गंगा शरण द्विवेदी, ब्रोकर दिनेश और संजीव को गिरफ्तार किया गया है।

और पढ़ें: दिल्ली| मंडावली में भूख से तीन बहनों की गई जान, घटना की अलग से जांच शुरू