logo-image

महाराष्ट्र में नक्सलियों को पहुंचाए जा रहे 1.76 करोड़ रुपये जब्त, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के गढ़ चिरौली में नक्सलियों को 1.76 करोड़ रुपए पहुंचाए जा रहे तेंदू पत्ते के तीन ठेकेदारों को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 24 May 2017, 09:50 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के गढ़ चिरौली में नक्सलियों को 1.76 करोड़ रुपए पहुंचाए जा रहे तेंदू पत्ते के तीन ठेकेदारों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इन लोगों को रात में गिरफ्तार किया जब वे एक कार से इस रकम को पहुंचाने जा रहे थे।

गढ़चिरौली के पुलिस ने एक बयान में कहा है, 'गढ़चिरौली पुलिस की सी-60 स्क्वाड अल्लापाली में रात 1:30 बजे नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन करके वापस आ रही थी उसी समय उसने एक कार को रोका। इस कार में नंबर प्लेट नहीं लगा हुआ था।'

कार में सवार लोगों से बात करने के दौरान पुलिस को शक हुआ और इन लोगों ने अहेरी पुलिस स्टेशन को अतिरिक्त पुलिस बल भेजने का निवेदन किया। कार के सर्च के दौरान पुलिस को 75 लाख कैश और नक्सली साहित्य मिला।

और पढ़ें: सहारनपुर हिंसा: सीएम योगी आदित्यनाथ ने भेजी जांच के लिए टीम

उसके बाद पुलिस ने पहाड़िया तुलसीराम टांपला, रवि माल्या टंकम, और नागराज साम्या पुत्ता को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि वो तेंदु पत्ते के ठेकेदार हैं।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि जो उनके पास से मिली रकम नक्सलियों को पहुंचाया जाने वाला था।

आरोपियों की तरफ से दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस ने रात में कार्रवाई की और बोतलाचेरू गांव से 1.01 करोड़ रुपये जब्त किया।

और पढ़ें: मोदी सरकार के 3 साल: श्रम मंत्रालय का दावा, बेरोजगारी बढ़ी

पुलिस ने बताया, 'सभी आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि ऐक्ट के तहत गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया और 28 मई तक के लिये पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया।'

इस पूरे मामले की जांच एसडीपीओ अहेरी गजानन टोंपे को सौंपी गई है।

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ का बयान, बाबर या औरंगजेब नहीं थे भारतीय मुस्लिम के पूर्वज