राज्यसभा पहुंचे RSS विचारक राकेश सिन्हा, राष्ट्रपति ने चार नामों पर लगाई मुहर

इन चारों में से आरएसएस विचारक, लेखक राकेश सिन्हा, किसान नेता राम सकल, मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा और क्लासिकल डांसर सोनल मानसिंह हैं।

  |   Updated On : July 14, 2018 01:21 PM
राज्य सभा के नॉमिनेटेड सांसद (फोटो कोलाज)

राज्य सभा के नॉमिनेटेड सांसद (फोटो कोलाज)

नई दिल्ली:  

संसद के ऊपरी सदन यानी राज्यसभा के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चार लोगों को नामित कर दिया। इन चारों में से लेखक राकेश सिन्हा, किसान नेता राम सकल, मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा और क्लासिकल डांसर सोनल मानसिंह हैं।

सरकार ने इन सभी नामों का चुनाव कर राष्ट्रपति के पास भेजा था जिसके बाद कोविंद ने इन नामों पर अपनी मुहर लगा दी। बता दें कि राकेश सिन्हा को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचार के तौर पर जाना जाता है।

क्लासिकल डांसर सोनल मानसिंह को पद्मभूषण, पद्मविभूषण से नवाजा जा चुका है। यहां तक कि जब मौजूदा सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान के लिए नवरत्न चुने तो उसमें इन्हें भी जगह दी गई थी।

खास बात यह है कि इस बार फिल्म जगत से किसी भी हस्ती को राज्यसभा नहीं भेजा गया है। चारों लोग अलग-अलग राज्यों से हैं और ये अपने-अपने क्षेत्र में विख्यात हैं।

और पढ़ेंः 'हिंदू पाकिस्तान' पर मुश्किल में थरूर, कोलकाता के कोर्ट ने भेजा नोटिस

राम सकल उत्तर प्रदेश से आते हैं। इन्होंने दलित समुदाय में काफी काम किया है। राकेश सिन्हा संघ के विचारक हैं साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रफेसर हैं। रघुनाथ महापात्रा ने जगन्नाथ मंदिर में खास काम किया है। वह उड़ीसा से आते हैं।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Saturday, July 14, 2018 12:06 PM

RELATED TAG: Ram Shakal, Rakesh Sinha, Raghunath Mohapatra, Sonal Mansingh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो