logo-image

Jammu-kashmir : हंदवाड़ा में पिछले 60 घंटे से चल रही मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर, पांच जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में आज तीसरे दिन भी आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई है.

Updated on: 03 Mar 2019, 12:17 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आज तीसरे दिन से आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. हालांकि, सुरक्षा बलों के जवानों ने आतंकवादियों की घेराबंदी शुरू कर दी है. सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादी को मार गिराए हैं. अभी भी जवानों की ओर से आतंकवादियों के खिलाफ आपरेशन चलाया जा रहा है. शनिवार को मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से एक सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया था. उस जवान ने आज अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. अब शहीद होने वाले जवानों की संख्या पांच हो गई है. 

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा क्षेत्र स्थित बाबागुंड में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच अचानक मुठभेड़ शुरू हो गई है. गोलियों की आवाज सुनकर लोग अपने घरों में छिपे हुए हैं. बताया जा रहा है कि हंदवाड़ा आपरेशन पिछले 60 घंटे से चल रहा है.

सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा बल के जवान अभी एक आतंकवादी के शव की रिकवरी नहीं कर पाए हैं, जिसके लिए सर्च आपरेशन चल रहा है. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों के जवानों ने दो आतंकवादी को ढेर कर दिए हैं. मुठभेड़ में सीआरपीएफ के तीन और जम्मू-कश्मीर के दो जवान अपनी जान गंवा चुके हैं. इनमें से एक सीआरपीएफ के जवान ने आज दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें ः पुलवामा आतंकी हमले में बड़ा खुलासा, अलगाववादियों ने जैश के आतंकियों को पहुंचाई आर्थिक मदद : NIA सूत्र

बता दें कि पिछले दो दिनों से मुठभेड़ हो रही है. कुपवाड़ा में शुक्रवार को शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और 8 अन्य घायल हो गए. रक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार, मुठभेड़ में लैंगेट क्षेत्र के क्रालगुंद गांव में दो आतंकवादी मारे गए, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं. पुलिस ने कहा, "मुठभेड़ बंद होने के बाद खोजी अभियान के दौरान मृत माने गए दो आतंकवादियों में से एक उठ गया और सुरक्षाकर्मियों पर अंधाधुंध गोलीबारी करने लगा, जिसमें दो सुरक्षाकर्मी और दो स्थानीय पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी" हमले में जिन 2 पुलिस कर्मियों जिन्होंने अपनी जान गंवाई, उनकी पहचान नसीर अहमद खोली और गुलाम मुस्तफा बराह के रूप में हुई है. साथ ही हमले में शहीद दोनों सीआरपीएफ जवानों की पहचान इंस्पेक्टर पिंटू और विनोद के रूप में की गई.