जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने की फायरिंग, सर्च ऑपरेशन शुरू

प्रशासन ने जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। इससे पहले बांदीपोरा में मारे गए आतंकियों से सेना ने भारी मात्रा में गोली बारूद बरामद की थी।

  |   Updated On : September 02, 2018 05:29 PM
सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला (प्रतीकात्मक फोटो)

सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने रविवार को तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। आतंकवादियों ने लाड्डी इमामसाहब इलाके में सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसके बाद दोनों तरफ से थोड़ी देर तक मुठभेड़ चली।

पुलिस ने कहा, 'आतंकवादियों का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी की जा रही है। प्रशासन ने जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। इससे पहले बांदीपोरा में मारे गए आतंकियों से सेना ने भारी मात्रा में गोली बारूद बरामद की थी। आतंकियों से कई एके 74 रायफल भी मिला था। इससे पहले बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया था।

अनंतनाग में मारा गया था बुरहान वानी की करीबी और हिज्बुल कमांडर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक शीर्ष कमांडर और उसका सहयोगी भी मार गया था। पुलिस के अनुसार, दोनों को खानबल इलाके में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया था।

सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जिस आतंकी को मारा था वो शीर्ष हिज्बुल कमांडर अल्ताफ अहमद डार उर्फ अल्ताफ कचरू था। इस एनकाउंटर में उसका सहयोगी उमर राशिद भी मारा गया था।

बिनपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद दिन की शुरुआत में सुरक्षा बलों द्वारा इलाके के गांव को घेर लेने के बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई थी।

एक पुलिस अधिकारी ने एनकाउंटर को लेकर कहा था, 'जैसे ही राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीम घर के पास पहुंची, वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।'

First Published: Sunday, September 02, 2018 05:10 PM

RELATED TAG: Jammu And Kashmir, Shopian, Shopian Encounter,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो