logo-image

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला, 10 घायल

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला

Updated on: 19 Jun 2019, 06:56 AM

highlights

  • पुलवामा में ग्रेनेड अटैक
  • पुलिस स्टेशन पर आतंकियों का हमला
  • 48 घंटों पहले आया था अलर्ट

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर (Jammu & Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) कस्बे में मंगलवार को ग्रेनेड विस्फोट में कम से कम 10 लोग घायल हो गए हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने पुलवामा पुलिस थाने पर ग्रेनेड फेंका, लेकिन यह परिसर की दीवार के बाहर ही फट गया. इसमें 10 लोग घायल हो गए, जिसमें से तीन गंभीर है. सूत्र के अनुसार, "तीन गंभीर रूप से घायल नागरिकों को श्रीनगर में विशेष उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। इलाके को तलाशी के लिए घेर लिया गया है."

आपको बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने 48 घंटे पहले पुलवामा में हमले का अलर्ट जारी किया था. तब से पुलवामा में 2 आतंकी हमले हो चुके हैं. इसके पहले सोमवार को पुलवामा (Pulwama) में आतंकियों (Terrorists) ने एक बार फिर से सेना के काफिले पर हमला (Terror Attack) किया था. इस बार आतंकियों ने आईडी (IED) इस्तेमाल किया है और ऑर्मी के 44 राष्ट्रीय राइफल्स को निशाना बनाने की कोशिश की थी. इस हमले में सेना के 2 जवानों के शहीद हो गए. जबकि  एक आतंकी भी ढेर कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- पुलवामा के बाद से अब तक 72 आतंकी हमले, 89 दहशतगर्द ढेर

14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद से जम्‍मू-कश्‍मीर में 72 आतंकी घटनाएं हुईं और सुरक्षा बलों ने 89 आतंकियों को 72 हूरों के पास पहुंचाया. वहीं चुनाव के बाद अब तक कुल 8 जवान और अफसर शहीद हुए. ये कुछ आंकड़े हैं जो बताते हैं कि घाटी में आतंकियों के सफाए में हमारे जवान भी शहीद हो रहे हैं. पुलवामा (Pulwama) में इसी साल 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाया था. आतंकी सज्जाद बट ने कार में IED भरकर CRPF के काफिले के एक ट्रक में ले जाकर टकरा दिया था. इस कायराना हमले में सीआरपीएफ के 40 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे. 

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का बेटा प्रबल पटेल मार-पीट मामले में गिरफ्तार