logo-image

जम्मू-कश्मीर: नौशेरा सेक्टर में संदिग्ध आतंकियों ने किया IED ब्लास्ट, मेजर सहित एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के नौशेरा में संदिग्ध आतंकियों ने IED ब्लास्ट किया. इस हमले में आर्मी मेजर सहित एक जवान के शहीद होने की खबर है.

Updated on: 12 Jan 2019, 12:25 AM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के नौशेरा में संदिग्ध आतंकियों ने IED ब्लास्ट किया. इस हमले में आर्मी मेजर सहित एक जवान के शहीद होने की खबर है. पीटीआई के मुताबिक, इलाके में गश्त कर रहे जवानों को निशाना बनाने के लिए संदिग्ध आतंकियों ने ब्लास्ट किया. धमाके में घायल मेजर और जवान को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, 'जिले के नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में हुए एक आईईडी विस्फोट में एक अधिकारी और एक सैनिक शहीद हो गए.' इससे पहले बताया गया था कि विस्फोट में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) सहित दो सैनिक घायल हुए हैं. पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम की नापाक हरकतों से सावधान रहने के लिए जवानों को अलर्ट कर दिया गया है.

वहीं श्रीनगर के लाल चौक के पास आतंकियों ने सीआरपी के जवानों पर ग्रेनेड फेंका. हालांकि, इस घटना में हताहत होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

घाटी में सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट अभियान को तेज़ कर दिया है. इस ऑपरेशन से बौखलाए आतंकी घाटी में आतंकी घटनाओं को अंजाम देते है, जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब देती आ रही है. मंगलवार को पुलवामा में सुरक्षबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया था. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़स्थल से हथियार और गोला बारूद बरामद किया.

ऑपरेशन ऑल आउट

जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट पार्ट-2 की शुरुआत हो चुकी है. जिसके तहत घाटी में अपनी गतिविधि चला रहे 300 आतंकियों को खत्म किया जाएगा. 2017 के पहले चरण के ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने करीब 200 आतंकियों को मार गिराया था. इधर बीएसएफ ने 60 एनएसजी स्नाइपर कमांडो तैनात किये हैं ताकि घुसपैठ कर बीएसएफ जवानों को निशाना बना रहे आतंकियों को मार गिराया जाए.