logo-image

आतंकवाद पूरी दुनिया के लिए गंभीर चुनौती, नेवी चीफ सुनील लांबा बोले

हालांकि उन्‍होंने पाकिस्‍तान का नाम नहीं लिया, लेकिन इशारों ही इशारों में उन्‍होंने पाकिस्‍तान को जमकर खरी-खोटी सुनाई. साथ ही पूरी दुनिया को आतंकवाद के खतरों से भी आगाह किया.

Updated on: 05 Mar 2019, 11:01 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्‍तान से तनाव की खबरों के बीच भारत के नौसेना अध्‍यक्ष सुनील लांबा ने मंगलवार को आतंकवाद को लेकर पाकिस्‍तान को घेरा. हालांकि उन्‍होंने पाकिस्‍तान का नाम नहीं लिया, लेकिन इशारों ही इशारों में उन्‍होंने पाकिस्‍तान को जमकर खरी-खोटी सुनाई. साथ ही पूरी दुनिया को आतंकवाद के खतरों से भी आगाह किया.

नेवी चीफ सुनील लांबा ने कहा, हिंद प्रशांत क्षेत्र हाल के वर्षों में कई तरह के आतंकवाद का गवाह रहा है. जिस तरह से पूरे विश्‍व में आतंकवाद फैल रहा है, वह पूरी दुनिया के लिए चेतावनी है. भारत इस राज्‍य प्रायोजित गंभीर आतंकवाद की चुनौती का सामना कर रहा है.

उन्‍होंने कहा, हम सब पिछले दिनों जम्‍मू कश्‍मीर में हुए हमले की घटना के गवाह हैं. इस घटना को उग्रवादियों ने पाकिस्‍तान की मदद से अंजाम दिया था, जो भारत को अस्‍थिर करना चाहता है.

हमारे पास कई ऐसी रिपोर्ट्स हैं जिनसे पता चलता है कि आतंकियों को कई तरीकों से प्रशिक्षण दिया जाता है जिसमें समुद्र भी शामिल है।'