logo-image

श्रीलंकाई जोश और जज्बे को नहीं हरा सकता आतंकवाद : पीएम नरेंद्र मोदी

मालदीव दौरे के बाद श्रीलंकाई दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ मुलाकात की.

Updated on: 10 Jun 2019, 06:47 AM

highlights

  • मालदीव के बाद श्रीलंका दौरे पर पीएम मोदी
  • ईस्टर के दिन मरने वालों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
  • राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना से की मुलाकात

नई दिल्ली:

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईस्टर के दिन हुए आत्मघाती हमले में मरने वालों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि 'आतंकवादियों की कायरतापूर्ण हरकतें श्रीलंका के जोश व जज्बे (स्पिरिट) को नहीं हरा सकतीं." प्रधानमंत्री ने अपने श्रीलंका के एक दिवसीय दौरे की शुरुआत पर ट्वीट किया, "मुझे विश्वास है कि श्रीलंका फिर से ऊपर उठेगा. आतंकवादियों की कायरतापूर्ण हरकतें श्रीलंका के जोश व जज्बे को नहीं हरा सकतीं. भारत श्रीलंका के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है."

मालदीव से श्रीलंका आए मोदी ने अपनी यात्रा की शुरुआत सेंट एंटोनी चर्च से की. ईस्टर के दिन इस चर्च पर भी आतंकवादियों ने हमला किया था. मोदी ने लिखा, "मृतकों के परिवारों और घायलों के साथ मेरी गहरी सहानुभूति है." आत्मघाती हमलावर एक श्रीलंकाई इस्लामवादी समूह से थे, जिन्होंने तीन चर्च, तीन लक्जरी होटलों के साथ ही अन्य दो जगहों पर खुद को 21 अप्रैल के दिन विस्फोटक से उड़ा लिया था. इस घटना में 250 से अधिक लोग मारे गए और कई घायल हो गए थे.

श्रीलंका में पीएम मोदी ने सिरिसेना से की बातचीत

मालदीव दौरे के बाद श्रीलंकाई दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ मुलाकात की. इस मुलाकात में पीएम मोदी ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ बातचीत की, जिसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, "दोनों नेताओं ने आपसी हित के द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की।" बातचीत के विवरण फिलहाल उपलब्ध नहीं हो पाए हैं.