logo-image

ममता पर बरसे पीएम मोदी, कहा-दीवार पर लिखा है हर जुर्मकार का अंत जरूर होता है, पढ़ें दस बड़ी बातें

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में किसान रैली को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Updated on: 16 Jul 2018, 01:57 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में किसान रैली को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि मां-माटी-मानुष की बात करने वालों का पिछले 8 साल में असली चेहरा, उनका सिंडिकेट सामने आ चुका है।

पीएम मोदी ने कहा कि सिंडिकेट की मर्जी के बिना पश्चिम बंगाल में कुछ भी करना मुश्किल हो गया है। सिंडिकेट का मतलब उन्होंने गिरोह से समझाया। पीएम ने कहा कि यह सरकार वामपंथी सरकार से भी खराब है।

पीएम ने कहा, 'बंगाल में नई कंपनी खोलनी हो, नए अस्पताल खोलने हों, नए स्कूल खोलने हों, नई सड़क बनानी हो, बिना सिंडिकेट को चढ़ावा दिए, उसकी स्वीकृति लिए, कुछ भी नहीं हो सकता।'

पीएम मोदी की दस बड़ी बातेंः

1. बंगाल में बीजेपी के दलित कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया है। लोकतंत्र को लहू-लुहान कर दिया गया है।

2. बंगाल में हुए पंचायत के चुनावों में हिंसा और आंतक का माहौल होने के बाबजूद जिस प्रकार से बंगाल की जनता ने बीजेपी को समर्थन दिया है उसके लिए मैं जनता को धन्यवाद देता हूँ।

3. दशकों के वामपंथी शासन ने पश्चिम बंगाल को जिस हाल में पहुंचाया, आज बंगाल की हालात उससे भी बदतर होती जा रही है।

4. मां-माटी-मानुष की बात करने वालों का पिछले 8 साल में असली चेहरा, उनका सिंडिकेट सामने आ चुका है। सिंडिकेट की मर्जी के बिना पश्चिम बंगाल में कुछ भी करना मुश्किल हो गया है।

5. किसान हमारे अन्नदाता और गांव हमारे देश की आत्मा हैं। कोई भी समाज तब तक आगे नहीं बढ़ सकता। अगर देश का किसान उपेक्षित हों तो कोई भी देश आगे नहीं बढ़ सकता है।

6. केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद हमारी सरकार ने किसानों को डेढ़ गुणा समर्थन मूल्य देने का निर्णय ले लिया।

7. किसानों को MSP सही मिले इसके लिए किसान मांग करते रहे, आन्दोलन करते रहे लेकिन दिल्ली में बैठी सरकार ने किसानों की एक न सुनी।

8. किसानों के लिए हमने इतना बड़ा फैसला किया है कि आज तृणमूल को भी इस सभा में हमारा स्वागत करने के लिए झंडे लगाने पड़े और उनको अपनी तस्वीर लगानी पड़ी, ये बीजेपी की नहीं हमारे किसानों की विजय है।

9. किसान हमारे अन्नदाता और गांव हमारे देश की आत्मा हैं। कोई भी समाज तब तक आगे नहीं बढ़ सकता। अगर देश का किसान उपेक्षित हों तो कोई भी देश आगे नहीं बढ़ सकता है।

10. स्वतंत्रता आन्दोलन हो, सामाजिक सुधार के कार्यक्रम हो, सामान्य मानवीय का सशक्तिकरण हो या फिर शिक्षा के उच्च मापदंड मेदिनीपुर ने इतिहास में अपना एक विशेष स्थान बनाया है।

बता दें कि पीएम मोदी की रैली को देखते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। इस रैली में भारी संख्या में कार्यकर्ता पीएम मोदी को सुनने पहुंचे थे। बता दें कि इस दौरान पीएम के पंडाल का एक हिस्सा गिर गया। जिसके बाद पीएम की सुरक्षा में लगे सुरक्षाबलों ने वहां पुहंचकर राहत और बचाव कार्य चलाया। 

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें