logo-image

तेलंगानाः केसीआर के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार गदर

लंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष राव आगामी विधानसभा चुनाव में गजवेल से एक बार फिर चुनाव लड़ने वाले हैं. गदर ने गजवेल को अपना जन्मस्थान बताया है.

Updated on: 18 Oct 2018, 12:17 AM

हैदराबाद:

पूर्व नक्सली विचारक और क्रांतिकारी बालादीर गदर ने बुधवार को यहां कहा कि वह तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के खिलाफ विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने को तैयार हैं. गदर ने पिछले सप्ताह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. उन्होंने कहा कि यदि सभी विपक्षी पार्टियां उनसे गजवेल से चुनाव लड़ने के लिए अनुरोध करती हैं और यह सुनिश्चित करती हैं कि विपक्षी वोट नहीं बंटेंगे, तो वह 11 दिसंबर का चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष राव आगामी विधानसभा चुनाव में गजवेल से एक बार फिर चुनाव लड़ने वाले हैं. गदर ने गजवेल को अपना जन्मस्थान बताया है.

गदर ने कहा कि वह किसी पार्टी से संबद्ध नहीं हैं, लेकिन वह उस किसी भी पार्टी का समर्थन करेंगे, जो तेलंगाना में नव-सामंतवाद को समाप्त करेगी. उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लिए शहीदों ने कुर्बानी दी, लेकिन राज्य में कोई बदलाव नहीं हुआ.

गदर का असली नाम गुम्मादी विट्टल राव है. उन्होंने कामारेड्डी में संवाददाताओं से कहा कि 70 सालों बाद उन्होंने मतदाता के रूप में अपना पंजीकरण कराया है और अब नव-सामंतवाद की समाप्ति के लिए उन्होंने एक जनांदोलन शुरू किया है.

गदर ने कहा, "मेरी लड़ाई तानाशाही शासन को समाप्त करना और तेलंगाना के शहीदों के सपनों को साकार करना है." उन्होंने लोक गीतों को गा-गा कर टीआरएस के खिलाफ अभियान चलाने की योजना बनाई है.

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे कामारेड्डी में 20 अक्टूबर को होने वाली राहुल गांधी की सभा को व्यापक रूप से सफल बनाएं. गदर के बेटे जी.वी. सूर्य किरण इस वर्ष अप्रैल में कांग्रेस में शामिल हो गए थे. वह कथित तौर पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.