तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, हर साल एक लाख गाय बांटने की तैयारी

बीजेपी के चुनाव घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष एनवीएसएस प्रभाकर ने शनिवार को कहा कि गांवों में त्योहारों और अन्य अवसरों पर उन लोगों को गायें बांटे जाने का प्रस्ताव है, जो इसकी मांग करेंगे.

News State Bureau  |   Updated On : November 10, 2018 11:35 PM
तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र

नई दिल्ली:  

5 राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) तैयारी में किसी भी प्रकार की कमी नहीं छोड़ना चाहती. इसी के तहत पार्टी ने शनिवार को तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया है. बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में हर साल एक लाख गाय मुफ्त बांटने का वादा किया है. तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा के लिए मतदान किया जाएगा.

बीजेपी के चुनाव घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष एनवीएसएस प्रभाकर ने शनिवार को कहा कि गांवों में त्योहारों और अन्य अवसरों पर उन लोगों को गायें बांटे जाने का प्रस्ताव है, जो इसकी मांग करेंगे. इसके अनुसार अगर हम विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करते हैं तो हर साल 1 लाख गाय जरूरतमंदों की दी जाएंगी.

हाल ही में भंग की गई राज्य विधानसभा में विधायक रहे प्रभाकर ने कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था जैसे क्षेत्रों में गायों की उपयोगिता बताते हुए कहा कि एक अन्य प्रस्ताव लघु - भारत भाषायी कल्याण बोर्ड स्थापित करने का है.

और पढ़ें: टीपू सुल्तान जयंती समारोह में JDS के शामिल न होने पर दो फाड़ हुई कांग्रेस, कहा- मुसलमानों का किया अपमान 

गौरतलब है कि पार्टी ने अभी तक औपचारिक रूप से अपना घोषणा पत्र जारी नहीं किया है.

घोषणापत्र समिति ने इससे पहले शराब की बिक्री का नियमन करने का प्रस्ताव करते हुए दावा किया था कि इसकी बेरोकटोक उपलब्धता और उपभोग ने कई सामाजिक समस्याएं और कानून व्यवस्था की समस्या पैदा की है.

और पढ़ें: छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : पहले चरण का चुनाव प्रचार खत्‍म, पोलिंग पार्टियां रवाना

घोषणापत्र समिति ने पेट्रोल और डीजल पर कर में पूर्ण छूट, प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले युवाओं को मुफ्त ऑनलाइन एवं ऑफलाइन कोचिंग और प्रति परिवार हर महीने छह रुपए में सुरक्षित पेयजल मुहैया करने जैसे अन्य प्रस्ताव किए हैं.

First Published: Saturday, November 10, 2018 11:05 PM

RELATED TAG: Telangana, Bjp Manifesto, Telangana Elections 2018, Telangana Assembly Elections 2018,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो