logo-image

तेलंगाना : पटाखों के गोदाम में आग लगने से 11 लोगों की मौत

तेलंगाना के वारंगल जिले के एक गांव में पटाखों के एक गोदाम में बुधवार को आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई।

Updated on: 04 Jul 2018, 05:49 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना के वारंगल ग्रामीण जिले में पटाखों के एक कारखाने व गोदाम में बुधवार को लगी आग में मरने वालो की संख्या बढ़कर 11 हो गई। वारंगल के करीब कोटी लिनगाला स्थित पटाखे की भद्रकाली इकाई में लगी आग में पांच लोग घायल भी हुए हैं।

उप मुख्यमंत्री कादियम श्रीहरी ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा कि आग को बुझाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां दोपहर को मौक पर पहुंच गईं। विस्फोटों से कारखाना-गोदाम राख के ढेर में बदल गए और इनसे आसपास मौजूद घरों को भी नुकसान पहुंचा है। बुरी तरह जले शवों की पहचान करना भी मुश्किल है।


विस्फोटों से निवासियों के बीच दहशत पैदा हो गई और वे जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की ओर भागे। जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत अभियान शुरू किया।

वारंगल ग्रामीण जिला कलेक्टर एम. हरिथा ने कहा कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आग लगने के समय पटाखा यूनिट में कितने कर्मचारी मौजूद थे। क्षेत्र के लोगों ने कहा कि कारखाने में 25 से 30 लोग कार्यरत थे और विस्फोट के समय कम से कम 15 से 20 अंदर मौजूद थे। अधिकांश मजदूर महिलाएं थीं। 

बचाव और राहत कार्यो की देखरेख कर रहीं हरिथा ने कहा कि राजस्व विभाग के अधिकारी घटना की जांच करेंगे। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने घटना पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने मृतकों के प्रत्येक परिवार को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि सरकार घायल लोगों के इलाज का खर्च वहन करेगी। घायलों को वारंगल शहर के एमजीएम अस्पताल ले जाया गया। विस्फोट के कारण का पता लगाया जा रहा है।

और पढ़ें: स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया का नाम बदला जाएगा: राज्यवर्धन सिंह राठौर