logo-image

तेजस्वी के बिगड़े बोल, डिप्टी सीएम सुशील मोदी को बताया 'फरेबी' और 'दोगला'

तेजस्वी ने कहा कि सुशील मोदी का अप्रवासी परिवार अरबों की काली कमाई के ढेर पर बैठा है।

Updated on: 28 Apr 2018, 11:31 PM

पटना:

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बेनामी संपत्ति को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर शनिवार को निशाना साधा और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को 'मुखौटा कंपनियों के निदेशक' कहा तो ने तेजस्वी पलटवार कर सुशील मोदी को 'फरेबी' व 'दोगला' तक कह दिया।

तेजस्वी ने मोदी को 'धांधलीबाज' और 'फरेबी' बताते हुए कहा, 'जो आदमी अपनी मां की कोख से जन्मे सगे भाई को दूर का रिश्तेदार बताता है, सोच लीजिए वह इंसान कितना बड़ा फ्रॉड और दोगला होगा। अगर फिर भी कोई उनकी बातों पर यकीन करता है तो समझो वह जानबूझकर जहर पी रहा है।'

तेजस्वी ने एक प्रेस बयान जारी कर सुशील मोदी के प्रश्नों का तो कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन उन पर ही कई आरोप लगा दिए। तेजस्वी ने कहा कि सुशील मोदी का अप्रवासी परिवार अरबों की काली कमाई के ढेर पर बैठा है।

उन्होंने कहा, 'मोदी यह साफ क्यों नहीं करते कि कपड़े की छोटी सी दुकान चलाने वाला मोदी खानदान आज खरबों का मालिक कैसे बन बैठा?'

तेजस्वी ने सवालिया लहजे में कहा कि सुशील मोदी बताएं कि उनके भाई राजकुमार मोदी की 10 हजार करोड़ की रीयल इस्टेट कंपनी, मोदी के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद कैसे आगे बढ़ी? बहन रेखा मोदी को सृजन घोटाले के पैसे की बंदरबांट करने में उन्होंने किस तरह मदद की?

तेजस्वी ने ललित छाछवरिया का नाम लेते हुए कहा कि इनसे मोदी का क्या रिश्ता है, उन्हें बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि छाछवरिया मोदी खानदान को खरबों की मनी लॉड्रिंग में मदद कर रहा है।

उन्होंने मोदी को चुनौती देते हुए कहा, 'मैंने बार-बार आपकी मनपसंद जगह और समय पर खुली बहस की चुनौती दी, फिर भी आप चुप्पी साधे हुए हैं। शायद अपने खानदान के काले कारनामों और घोटालों का पर्दाफाश होने के डर से मुझसे बहस करने की आपमें हिम्मत नहीं है। आप स्वयं भी जानते हैं कि आप हमेशा बेशर्मी भरी, बेतुकी और अतार्किक बातें किया करते हैं।'

उन्होंने कहा, 'आप (मोदी) अपने आकाओं की मदद से आयकर विभाग और दूसरी एजेंसियों के अधिकारियों को डरा सकते हैं, पर हमें नहीं।'

इससे पहले सुशील मोदी ने एक बार फिर बेनामी संपत्ति को लेकर लालू के परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लालू-पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव कई मुखटा कंपनियों के निदेशक हैं।

मोदी ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि तेजस्वी यादव एक और मुखौटा कंपनी के माध्यम से करोड़ों के संपत्ति के मालिक बने हैं।

उन्होंने कहा, 'आयकर विभाग ने सात फरवरी, 2018 को तेजस्वी एवं तेज प्रताप की 3. 67 करोड़ की पटना शहर के पॉश इलाके 5, राइडिंग रोड में 7105 वर्ग फीट में बने दो मंजिला मकान को औपबंधिक रूप से जब्त किया है।'

उन्होंने दावा किया कि इस संपत्ति को आयकर विभाग पिछले एक साल से तलाश कर रहा था।

और पढ़ें: पीएम मोदी ने कहा-हम पर विश्व की 40% जनसंख्या की जिम्मेदारी, हमें मिलकर काम करना होगा

मोदी ने कहा कि 27 जून, 2017 को बीजेपी ने खुलासा किया था कि तेजस्वी और लालू परिवार की मुखौटा कंपनी फेयरग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड है, जिसके माध्यम से पटना शहर की कीमती जमीन और मकान खरीदा गया है। लेकिन उस समय यह पता नहीं चल पाया था कि आखिर 78 32 लाख रुपये में फेयरग्रो के माध्यम से खरीदी गई जमीन कहां है?

उन्होंने कहा कि इस कंपनी का निबंधित पता 130/1, बकुल बगान रोड, थाना भवानीपुर, कोलकाता दिखलाया गया है, मगर इस पते पर कोई कंपनी नहीं पाई गई। मोदी ने दावा किया कि तेजस्वी कई फर्जी कंपनियों के निदेशक हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि तेजस्वी को किसने इस कंपनी का निदेशक बनाया?

इसके अलावा भी मोदी ने तेजस्वी से कई प्रश्न पूछे।

और पढ़ें: ...जब चीन ने पीएम मोदी से कहा- 'तू है वही, दिल ने जिसे अपना कहा'