logo-image

तेजस्वी यादव का बंगला विवाद पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, आज होगी सुनवाई

बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव के बंगला विवाद अब सुप्रीम कोर्ट कोर्ट पहुंच गया है. पटना होई कार्ट से झटका लगने के बाद शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट इस मामलें पर सुनवाई करेगा.

Updated on: 08 Feb 2019, 06:32 AM

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव के बंगला विवाद अब सुप्रीम कोर्ट कोर्ट पहुंच गया है. पटना होई कार्ट से झटका लगने के बाद शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट इस मामलें पर सुनवाई करेगा. तेजस्वी यादव ने हाईकोर्ट के फैसले को दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. गौरतलब है कि पटना हाई कोर्ट ने बिहार विधानसभा में बतौर नेता विपक्ष तेजस्वी यादव की दायर याचिका खारिज करते हुए उन्हें राहत देने से इंकार कर दिया था. दरअसल बिहार सरकार ने तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री पद से हटने के बाद उन्हें 5 देशरत्न मार्ग पर स्थित सरकारी बंगला को खाली करने का आदेश दिया था. इस आदेश को तेजस्वी ने याचिका दायर कर चुनौती दी थी लेकिन एकल पीठ ने राज्य सरकार के आदेश को सही ठहराया था.

राज्य के सभी पूर्व के मुख्यमंत्री को जीवन भर के लिये मिले सरकारी आवासों के मामले पर भी पटना हाई कोर्ट ने संज्ञान लिया था. हाई कोर्ट में इस पर मंगलवार को सुनवाई होगी. चीफ़ जस्टिस एपी शाही की खंडपीठ ने इस मामले पर खुद संज्ञान लिया है.

इससे पहले बिहार की राजधानी पटना में दिसंबर के पहले हफ्ते में सरकारी अमला तेजस्‍वी यादव का सरकारी बंगला खाली कराने पहुंचा था. वहां अधिकारियों को आवास के बाहर एक पर्ची चिपकी हुई मिली. पर्ची में लिखा था, मामला कोर्ट में विचाराधीन है. इसलिए बांगला खाली कराने के लिए दबाव न डालें. पर्ची को देखकर अधिकारी असमंजस में पड़ गए.

आगे की कार्रवाई के लिए वे आला अफसरों से सलाह लेने लगे. बता दें कि तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री की हैसियत से सरकारी बंगला मिला था और सरकार अब उसे वापस लेना चाहती है. भवन निर्माण विभाग ने खाली कराने को लेकर डीएम को आदेश दे दिया है.