logo-image

बिहार: लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप ने पहले दी राजनीति छोड़ने की धमकी, फिर कहा बीजेपी ने हैक किया फेसबुक अकाउंट

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने पार्टी के अंदर और बाहर अपने खिलाफ चलाए जा रहे दुष्प्रचार को लेकर राजनीति छोड़ने की धमकी दी है।

Updated on: 02 Jul 2018, 10:47 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने पार्टी के अंदर और बाहर अपने खिलाफ चलाए जा रहे दुष्प्रचार को लेकर राजनीति छोड़ने की धमकी दी है।

हालांकि अब राजनीति छोड़ने की धमकी देने वाला पोस्ट वायरल होने के बाद इसे हटा दिया गया और उसकी जगह तेजस्वी ने लिखा कि बीजेपी के लोगों ने उनके एफबी अकाउंट को हैक कर ऐसा पोस्ट लिख दिया था। उन्होंने आराप लगाया कि बीजेपी आरजेडी और उनके परिवार में फूट डालना चाहती है।

इससे पहले पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और पार्टी की कमान संभाल रहे तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेजप्रताप यादव ने अपने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए कहा था कि  कि अब वो किसी और के दबाव में राजनीति नहीं करेंगे और अगर उन्हें परेशान किया गया तो वो हमेशा के लिए राजनीति छोड़े देंगे।

तेजप्रताप ने अपने पहले के फेसबुक पोस्ट में लिखा था , 'मैं अपने क्षेत्र के लोगों की समस्या को सुनने और उन्हें सुलझाने के लिए महुआ गया था और वहां टी विद तेजप्रताप कैंपेन शुरू किया।'

उन्होंने कहा उसी दौरान कार्यकर्ता अपनी शिकायत लेकर आए और मुझे बताया कि पार्टी के लोग ही मेरे खिलाफ अफवाह उड़ा रहे हैं और मुझे सनकी और पागल तक करार दे रहे हैं।

तेज प्रताप ने आगे लिखा है कि सभी कार्यकर्ताओं ने एक ही समस्या बताई और वो ये कि ओम प्रकाश यादव और एमएलसी सुबोध राय मेरे खिलाफ अफवाह फैला कर मेरी छवि खराब कर रहे हैं। जब इसकी शिकायत उन्होंने अपनी मां राबड़ी देवी से की तो उल्ट उन्हें ही डांट सुननी पड़ी।

तेजप्रताप का वो पूरा फेसबुक पोस्ट...

मेरे शुभचिंतकगण,

जैसा कि आप सभी को ज्ञात है कि कल मैं अपने विधानसभा क्षेत्र महुआ में टी-पार्टी के जरिये कार्यकर्ताओं की समस्या सुनकर उसे हल करने हेतु महुआ गया था। आपको सुनकर हैरानी होगी कि यहां सभी कार्यकर्ता सिर्फ-और-सिर्फ एक-ही समस्या लेकर आए। जानना चाहेंगे कि वो समस्या क्या था ?

वो समस्या था 'ओम प्रकाश यादव उर्फ़ भुट्टू और MLC 'सुबोध राय' की 'शिकायत'। सभी कार्यकर्ताओं का कहना था कि हमें आप से कोई शिकायत नहीं। हम सभी जानते हैं कि आप बहुत अच्छे हैं लेकिन 'ओम प्रकाश यादव' और 'सुबोध राय' आपके खिलाफ गलत-गलत अफवाह उड़ाकर आपकी छवि को धूमिल कर रहे हैं।
ये दोनों आपको 'पागल' और 'सनकी' बताते हैं। यहां तक कि अब तो ये लोग 'जोरू का गुलाम बताते हैं और कहते हैं कि तेज प्रताप तो नाम के विधायक है। तेज प्रताप को कुछ भी नहीं आता है। इसके साथ और भी ऐसे-ऐसे शब्द हैं जो मैं आपको नहीं बता सकताहूं। इन झूठे अफवाहों के कारण आपका क्षेत्र ख़राब हो रहा है। इसलिए इन 'दोनों आस्तीन के सांपों' को अपने क्षेत्र से बाहर कीजिये।

मैंने भी अपने कार्यकर्ताओं से यही कहा कि मैं भी अपने मम्मी-पापा को बहुत बार यह बता चुका हूं कि 'ओम प्रकाश यादव उर्फ भुट्टू' और 'सुबोध राय' मेरे बारे में गलत-गलत अफवाह फैलाकर मुझे बदनाम कर मेरी छवि धूमिल कर रहे हैं किंतु मेरी मां मेरी एक नहीं सुनती है और उल्टा मुझे ही डांट सुनना पड़ता है जिसके कारण मैं बहुत-ही प्रेसर में रहता हूं। अब आप ही बताएं कि क्या इतने 'प्रेसर में राजनीति हो सकती है क्या'?

मुझमे 'अदम्य साहस एवं क्षमता' है जिससे मैं इन 'कीड़े-मकौड़ों को चुटकी में मसल सकता हूं किन्तु मेरा पैर अपनों के कारण रुक जाता है।

इसलिए मेरे शुभचिंतकगण,

यदि यही स्थिति बनी रही तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अब 'मैं राजनीति नहीं करूंगा' ।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट का सीवीसी, वीसी की नियुक्तियां रद्द करने से इनकार

राजनीति वही लोग करेंगे जो मेरे छवि को धूमिल कर रहे हैं। अब 'ओम प्रकाश यादव उर्फ़ भुट्टू ही महुआ से चुनाव लड़ेंगे' और विधायक और फिर मंत्री बनेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले ही तेजप्रताप और तेजस्वी यादव के बीच जो मतभेद की खबरें आई थी उसमें भी विवाद के केंद्र में ओम प्रकाश यादव ही थी। हालांकि लालू यादव ने दोनों भाईयों के बीच विवाद का हल निकाल दिया था जिसके बाद तेजप्रताप ने कहा था कि तेजस्वी उनका अर्जुन है और वो कृष्ण की तरह उनका रथ चलाकर उन्हें राज्य की सत्ता तक पहुंचाएंगे।

हालांकि अब तेजप्रताप यादव के उस पोस्ट को डिलीट कर दिया गया है।

और पढ़ें: महाराष्ट्र पुलिस ने बच्चा चोरी के शक में 5 लोगों की हत्या मामले में 23 लोगों को किया गिरफ्तार