पीएम मोदी ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार विजेताओं से की मुलाकात, इन बातों पर दिया ज़ोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नेशनल टीचर अवॉर्ड विजेताओं से बातचीत की और छात्रों की छिपी हुई शक्ति को बाहर लाने की दिशा में काम करने की बात की।

  |   Updated On : September 04, 2018 09:41 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PTI)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नेशनल टीचर अवॉर्ड विजेताओं से बातचीत की और छात्रों की छिपी हुई शक्ति को बाहर लाने की दिशा में काम करने की बात की। शिक्षक दिवस की पूर्वसंध्या पर पीएम मोदी ने अवॉर्ड विजेताओं को देश की शिक्षा की गुडवत्ता को सुधरने के प्रयास की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए बधाई दी। पीएम मोदी ने विजेताओं को शिक्षा की दिशा में समर्पण के लिए सराहना की। उन्होंने कहा, एक शिक्षक अपने पूरे जीवन में शिक्षक रहता है। बातचीत के दौरान मोदी ने पुरस्कार विजेताओं से समुदाय को संगठित करने और उन्हें स्कूल के विकास का एक अभिन्न हिस्सा बनाने का आग्रह किया।

गरीब और ग्रामीण पृष्ठभूमि के छात्रों की छिपी हुई शक्ति को बाहर निकालने की दिशा में काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि शिक्षकों को शिक्षकों और छात्रों के बीच डिस्कनेक्ट हटाने की दिशा में काम करना चाहिए, ताकि शिक्षक अपने जीवन भर में छात्रों द्वारा याद किए जाएं। पीएम मोदी ने शिक्षिकों को स्कूल को डिजिटल की तरफ बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया। 2017 के अवॉर्ड के लिए शिक्षिकों को बुधवार को पुरस्कृत किया जाएगा।

First Published: Tuesday, September 04, 2018 09:26 PM

RELATED TAG: National Teacher Award, Teachers Day, Pm Narendra Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो