logo-image

कांग्रेस ने नायडू पर बोला हमला, कहा-मोदी सरकार से अलग होना सियासी ड्रामा, TDP ने बहुत देरी से उठाया कदम

नायडू के रुख को सियासी ड्रामा करार देते हुए कांग्रेस ने कहा है कि टीडीपी 4 साल से बीजेपी की सहयोगी है लेकिन राज्य की भलाई के लिए उसने कुछ नहीं किया।

Updated on: 08 Mar 2018, 08:04 AM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार से तेलुगूदेशम पार्टी के अलग होने की खबर को कांग्रेस ने बहुत देरी से उठाया गया कदम बताया है। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के रुख को सियासी ड्रामा करार देते हुए कांग्रेस ने कहा है कि टीडीपी 4 साल से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी है लेकिन आंध्र प्रदेश की भलाई के लिए उसने कुछ नहीं किया।

कांग्रेसी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एम एम पल्लम राजू ने कहा, 'यह बहुत देरी से उठाया गया कदम है। टीडीपी 4 साल से बीजेपी की सहयोगी है और आंध्र प्रदेश के हितों के संरक्षण के लिए उसने कुछ नहीं किया।'

मुख्यमंत्री नायडू पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में जनता के मूड को देखते हुए टीडीपी अपना राजनीतिक रुख दिखा रही है।

बता दें कि केंद्र की तरफ से आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने से इनकार किए जाने के बाद मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने सरकार से अलग होने का फैसला लिया है। वहीं बीजेपी ने नायडू के आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि मोदी सरकार ने राज्य की अनदेखी नहीं की है।

हालांकि पार्टी ने अभी तक राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अलग होने के बारे में कोई ऐलान नहीं किया है। नायडू ने तेलुगू देशम पार्टी के दो मंत्रियों को केंद्र की सरकार से इस्तीफा देने का आदेश दिया है।

इसे भी पढ़ेंः आंध्र को विशेष दर्जा नहीं मिलने पर सरकार से अलग हुई TDP

टीडीपी के दो मंत्रियों अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी को केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा देने को कहा गया है। इसकी घोषणा करते हुए नायडू ने कहा, 'यह हमारा हक है। केंद्र सरकार किए गए वादे को पूरा नहीं कर रही है।'

अमरावती में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए नायडू ने कहा, 'हम बजट के दिन से इसकी मांग कर रहे हैं। लेकिन वह हमारी बातों पर कोई जवाब नहीं दे रहे। हमने चार सालों तक इंतजार किया। मैंने केंद्र को सभी तरीकों से समझाने की कोशिश की।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें