logo-image

टीडीपी नेताओं ने लालू यादव से की मुलाकात, केंद्र के खिलाफ लड़ाई में सहयोग देने की मांग

केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ाई में समर्थन करने के लिए तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) नेताओं ने मंगलवार को पटना में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू यादव से मुलाकात की।

Updated on: 17 Jul 2018, 02:27 PM

पटना:

आंध्र प्रदेश के विशेष दर्जे की मांग में सहयोग और केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ाई में समर्थन करने के लिए तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) नेताओं ने मंगलवार को पटना में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू यादव से मुलाकात की।

टीडीपी सांसद गल्ला जयदेव, रवींद्र कुमार और गरिकापति मोहन राव ने लालू यादव से मुलाकात की और टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की चिट्ठी भी सौंपी।

चिट्ठी में लालू यादव से आंध्र प्रदेश की केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ाई में सहयोग देने की मांग की गई है। यह लड़ाई विशेष दर्जे को लेकर चल रही है।

लालू यादव से मुलाकात के बाद टीडीपी सांसद मोहन राव ने कहा, 'आंध्र प्रदेश से 2014 में पीएम मोदी ने जो वादा किया वो पूरा हो। आंध्र प्रदेश का जो बिल संसद में है उसे इस सत्र में लागू किया जाय।'

टीडीपी नेता ने कहा, 'जब तक हमारी मांग पूरी नहीं हो जाती, तब तक हम लड़ाई लड़ते रहेंगे। हम अपनी मांगों को लेकर हर राज्य में जा रहे हैं। लालू यादव ने चंद्रबाबू नायडू को हरसंभव मदद करने की बात कही है। हमें उम्मीद है कि लालू यादव हमारी मदद करेंगे।'

उन्होंने कहा, हमने नीतीश कुमार से भी मिलने का समय मांगा है। बिहार के विशेष दर्जे की मांग पर टीडीपी बिहार के साथ है।

इससे पहले टीडीपी नेताओं ने सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी से मुलाकात कर सहयोग और समर्थन देने के लिए चिट्ठी सौंपी थी।

बता दें कि 18 जुलाई से संसद के मॉनसून सत्र शुरू होने हैं जिसमें टीडीपी सांसद आंध्र प्रदेश के विशेष दर्जे की मांग को एक बार फिर जोर-शोर से उठाने वाले हैं।

इसी कारण लोकसभा में विपक्षी पार्टियों से समर्थन जुटाने की कवायद की जा रही है। इसके अलावा टीडीपी मॉनसून सत्र के दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए भी विपक्षी पार्टियों का सहयोग मांग रही है।

संसद के बजट सत्र में इस मांग को लेकर सत्र काफी हंगामेदार रहा था और कई बार इसी कारण सदन को स्थगित करना पड़ा था।

गौरतलब है कि केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल रही टीडीपी ने राज्य के विशेष दर्जे और आंध्र प्रदेश को वादे के अनुरूप फंड नहीं मिलने के कारण केंद्र सरकार से इस साल मार्च महीने में नाता तोड़ लिया था।

केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल टीडीपी के दो मंत्री पी अशोक गजपति राजू (नागरिक उड्डयन मंत्री) और वाई.एस.चौधरी (विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री) ने भी अपना इस्तीफा दे दिया था।

और पढ़ें: गुजरात से लेकर केरल तक भारी बारिश ने मचाई आफत, MP में हाई अलर्ट