BREAKING NEWS
  • फिर उठा असहिष्‍णुता का शोर, श्‍याम बेनेगल, रामचंद्र गुहा सहित कई लोगों ने लिखा पीएम मोदी को खत- Read More »
  • ट्रंप से भी ज्यादा विवादित हैं ब्रिटेन के नए पीएम, मुस्लिम महिलाओं को लेकर कर चुके हैं अभद्र टिप्पणी- Read More »
  • SBI की इस बात को नहीं मानने पर ग्राहकों को हो सकती है बड़ी परेशानी- Read More »

आंध्र प्रदेश में टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका 4 राज्य सभा सांसद बीजेपी में हुए शामिल

News State Bureau  |   Updated On : June 21, 2019 05:48 AM

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (Executiv President of BJP JP Nadda) ने प्रेस कांफ्रेंस कर आंध्र प्रदेश के 3 राज्यसभा सांसदों को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता दिलवा दी है. जेपी नड्डा (JP Nadda) के साथ मंच पर भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) और थावरचंद गहलोत (Thawar Chand Gehlot) भी मौजूद रहे. कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बारी-बारी से तेलगुदेशम पार्टी (TDP) के तीनों राज्यसभा सांसदों वाई एस चौधरी (YS Chaudhary) , टी जी वेंकटेश (TG Venketesh) और सीएम रमेश (CM Ramesh) को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई.

तेलगुदेशम पार्टी के चौथे राज्य सभा सांसद के पैर में चोट होने के चलते वो इस प्रेस कांफ्रेंस में नहीं उपस्थित हो सके. जेपी नड्डा ने तेलगुदेशम पार्टी के प्रस्ताव के बाद इन राज्यसभा सांसदों का भारतीय जनता पार्टी में विलय किया. उन्होंने कहा कि ये सभी आंध्र के जमीनी नेता है आने वाले समय में ये नेता भारतीय जनता पार्टी को आंध्र प्रदेश में मजबूती देंगे.

टीडीपी चीफ का बयान
वहीं इस मामले पर टीडीपी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू का बयान भी आ गया है नायडू ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि हमने भारतीय जनता पार्टी के साथ केवल राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग और राज्य के अन्य हितों के लिए लड़ाई लड़ी. हम बीजेपी द्वारा टीडीपी को कमजोर करने के प्रयासों की निंदा करते हुए विशेष दर्जा के लिए हमने केंद्रीय मंत्रियों की बलि दे दी है पार्टी के लिए संकट कोई नई बात नहीं है. नेताओं और कैडर में घबराने की कोई बात नहीं है.

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश के साल 2019 में लोकसभा और विधानसभा चुनावों में चंद्रबाबू नायडू की तेलेगुदेशम पार्टी को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने करारी शिकस्त देते हुए प्रचंड जीत दर्ज की थी. इस बार जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व में वाईएसआर कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की है. वाईएसआर कांग्रेस को राज्य की 175 विधानसभा सीटों में से 151 सीटों पर जीत हासिल हुई थी जबकि लोकसभा की 25 सीटों में 23 सीटों पर वाईएसआर ने जीत का परचम लहराया था. 

First Published: Thursday, June 20, 2019 06:26 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: 4 Tdp Rajya Sabha Mp, 4 Tdp Rs Mp Joins Bjp, Tdp Chief Chandra Babu Naidu, Bjp, Tdp Mps Ys Chowdary, Tg Venkatesh, Cm Ramesh, M Venkaiah Naidu, Vice-president M Venkaiah Naidu, Rajya Sabha Chairman M Venkaiah Naidu, Bjp Executive President Jp Nadda, Bhupe,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो