आर के नगर उप-चुनाव: जयललिता की सीट पर हारी AIADMK, 40,000 से अधिक मतों से जीते दिनाकरन

तमिलनाडु के राधा कृष्ण नगर (आरके नगर) सीट पर हुए उपचुनाव में अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) से निकाले गए नेता टीटीवी दिनाकरन ने बाजी मार ली है

  |   Updated On : December 24, 2017 06:11 PM
दिनाकरन ने मारी बाजी (फाइल फोटो)

दिनाकरन ने मारी बाजी (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  आरके नगर उपचुनाव में दिनाकरन को मिली बड़ी जीत
  •  AIADMK उम्मीदवार ई मधुसूदनन को करीब 41 हजार वोटों से हराया

नई दिल्ली:  

तमिलनाडु के राधा कृष्ण नगर (आर के नगर) सीट पर हुए उप-चुनाव में अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) से निकाले गए नेता टी टी वी दिनाकरन ने पार्टी उम्मीदवार को बड़े अंतर से मात दी है। 

निर्दलीय प्रत्याशी दिनाकरन को जहां उप-चुनाव में 89013 वोट मिले जबकि एआईएडीएमके उम्मीदवार ई मधुसूदनन को 48306 वोट मिले। वहीं बीजेपी उम्मीदवार की जमानत जब्त हो गई और उन्हें सिर्फ 1417 वोट मिले।

दिनाकरन का जीतना एआईएडीएमके के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। आर के नगर सीट पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की सीट रही है। इसे एआईएडीएमके का परंपरागत सीट माना जाता है।

दिनाकरन ने यह चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लड़ा था और उनके सामने AIADMK उम्मीदवार ई मधुसूदनन थे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी ई मधुसूदनन को 40 हजार 707 वोटो से शिकस्त दी है।

गौरतलब है कि बीते साल दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद आर के नगर सीट खाली हो गया। जयललिता इसी सीट से विधायक थीं। मुख्यमंत्री जयललिता का पांच दिसंबर 2016 को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था।

यह भी पढ़ें: सेना ने कहा सीज़फायर में शहीद जवानों के शवों के साथ नहीं हुई है छेड़छाड़

दिनाकरन शशिकला के वफादार हैं। भ्रष्टाचार के मामले में जेल जाने के बाद शशिकला ने दिनाकरन को पार्टी का डिप्टी जनरल सेक्रेटरी बनाया था, हालांकि बाद में उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया। इसके बाद उन्होंने आर के नगर से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया।

यह भी पढ़ें: जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल के अगले सीएम, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

First Published: Sunday, December 24, 2017 05:28 PM

RELATED TAG: Rk Nagar Election Result 2017, Dinakaran Will Rk Nagar By Poll, Election Result,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो