तमिलनाडु सरकार ने पूर्व पीएम राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई की सिफारिश की

तमिलनाडु की AIADMK सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के दोषियों को केंद्र सरकार से रिहा करने की अनुशंसा की है।

News State Bureau  |   Updated On : September 09, 2018 08:08 PM
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

तमिलनाडु की AIADMK सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के दोषियों को केंद्र सरकार से रिहा करने की अनुशंसा की है। इसके लिए राज्य सरकार के मंत्री डी जयकुमार ने अपनी सिफारिश राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को तत्काल भेज दी है।

तमिलनाडु सरकार ने यह कदम तब उठाया है जब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को हत्या के 7 दोषियों की दया याचिका पर फैसला लेने के का कहा था।

और पढ़ें: किसी भारतीय को एनआरसी लिस्ट से नहीं रखा जाएगा बाहर: राजनाथ सिंह

राजीव गांधी की हत्या में शामिल 7 दोषी पेरियारवलन, मुरुगन, संथम, नलिनी सिरीहरण, रॉबर्ट पयास, जयकुमार और रविचंद्रन को आजीवन कारावास की सजा मिली थी और पिछले 27 सालों से ये सभी जेल में सजा काट रहे हैं।

और पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताएं, देश की जनता उन्हें किस चौराहे पर सजा दे

साल 1991 में पूर्व श्रीलंका के आतंकी संगठन एलटीटीई की एक महिला आत्मघाती हमलावर (धानु) ने धमाका कर उस वक्त प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या थी जब वो तमिलनाडु में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। हालांकि इस मामले के दोषियों ने कहा था कि उन्हें पता नहीं था कि राजीव गांधी की हत्या की जाएगी।

First Published: Sunday, September 09, 2018 07:52 PM

RELATED TAG: Rajiv Gandhi Assassination, Rajiv Gandhi Assassination Convicts,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो