logo-image

RSS विचारक गुरुमूर्ति की सलाह पर क्या रजनीकांत बनाएंगे नई पार्टी?

आरएसएस विचारक एस गुरुमूर्ति ने तमिलनाडु में बीजेपी के साथ आने के लिए रजनीकांत को राजनीतिक पार्टी बनाने की सलाह दी है।

Updated on: 10 Feb 2017, 08:34 PM

highlights

  • रजनीकांत बना सकते हैं नई पार्टी, आरएसएस विचारक ने दी सलाह
  • रिपोर्ट्स के अनुसार, अमिताभ ने कहा राजनीति में नहीं आएं रजनीकांत
  • AIADMK में शशिकला और ओ पन्नीरसेल्वम के बीच जारी है सत्ता संघर्ष

नई दिल्ली:

तमिलनाडु में जारी राजनीतिक संकट के बीच खबर है कि दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत राजनीतिक पार्टी बना सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) विचारक एस गुरुमूर्ति ने तमिलनाडु में बीजेपी के साथ आने के लिए रजनीकांत को राजनीतिक पार्टी बनाने की सलाह दी है।

हालांकि इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन ने रजनीकांत को राजनीति में नहीं आने की सलाह दी है। अमिताभ राजनीति में रह चुके हैं। 1984 में उन्होंन उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव जीता था। लेकिन बोफोर्स सौदे में नाम उछाले जाने के बाद बिग-बी ने राजनीति छोड़ दी थी। अमिताभ की पत्नी जया बच्चन समाजवादी पार्टी की तरफ से राज्यसभा सांसद हैं।

और पढ़ें: AIADMK नेता मानते हैं कि जनमत पन्नीरसेल्वम के साथ, शशिकला की जनता में नहीं है पैठ

रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) तमिलनाडु में रजनीकांत को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाकर प्रवेश करना चाहती है। हालांकि रजनीकांत की इसपर प्रतिक्रिया नहीं आई है।

और पढ़ें: शशिकला ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, पन्नीरसेल्वम बोले धर्म की जीत होगी, नज़रें गवर्नर पर

पीएम मोदी और रजनीकांत (फाइल फोटो)
पीएम मोदी और रजनीकांत (फाइल फोटो)

जे जयललिता के निधन के बाद ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) दो धड़ों में बंट चुकी है। पार्टी महासचिव शशिकला कार्यवाहक मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम को हटाकर मुख्यमंत्री बनना चाहती है। वहीं पन्नीरसेल्वम अड़े हैं।

राजनीतिक अस्थिरता के बीच खबर है कि रजनीकांत अलग पार्टी बना सकते हैं। हालांकि तमिलनाडु में 2021 में विधानसभा चुनाव होंगे।

रजनीकांत केंद्र के कई फैसलों की तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। रजनीकांत तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के भी करीबी रहे हैं।