logo-image

नहीं थम रहा मूर्तियों को तोड़ने का सिलसिला, तमिलनाडु के पुडुकोट्टई में गिराई गई पेरियार की मूर्ति

त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत के बाद से शुरू हुई मूर्तियों को तोड़े जाने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है।

Updated on: 20 Mar 2018, 09:16 AM

highlights

  • त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत के बाद से शुरू हुई मूर्तियों को तोड़े जाने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है
  • हालिया मामला तमिलनाडु के पुडुकोट्टई का है, जहां ई वी रामस्वामी पेरियार की मूर्ति को तोड़े जाने का मामला सामने आया है
  • मूर्ति तोड़े जाने के मामले में किसी व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की शुरुआत कर दी है

नई दिल्ली:

त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत के बाद से शुरू हुई मूर्तियों को तोड़े जाने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है।

हालिया मामला तमिलनाडु के पुडुकोट्टई का है, जहां ई वी रामस्वामी पेरियार की मूर्ति को तोड़े जाने का मामला सामने आया है। मूर्ति तोड़े जाने के मामले में किसी व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की शुरुआत कर दी है।

तमिलनाडु में मूर्ति तोड़े जाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी पेरियार की मूर्ति को तोड़े जाने का मामला सामने आया था।

इससे पहले वेल्लोर में उनकी मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया था। हालांकि इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

तमिलनाडु में पेरियार की पहली मूर्ति को त्रिपुरा में रूसी साम्यवादी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद नुकसान पहुंचाया गया था।

दरअसल लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद बीजेपी नेता एच राजा ने फेसबुक पोस्ट में द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक पेरियार के खिलाफ टिप्पणी की थी, जिसके बाद यह घटना सामने आई थी।

और पढ़ें: त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति ढहाए जाने के बाद तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति तोड़ी, दो गिरफ्तार