स्टरलाइट कॉपर स्मेल्टर प्लांट बंद होगा: पन्नीरसेल्वम

पन्नीरसेल्वम ने सोमवार को कहा कि सरकार वेदांता लि के स्टरलाइट कॉपर स्मेल्टर प्लांट को स्थाई तौर पर बंद करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी।

  |   Updated On : May 28, 2018 01:20 PM
तूतीकोरिन में हुई थी हिंसा (फाइल फोटो)

तूतीकोरिन में हुई थी हिंसा (फाइल फोटो)

तूतीकोरिन:  

तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम ने सोमवार को कहा कि सरकार वेदांता लि के स्टरलाइट कॉपर स्मेल्टर प्लांट को स्थाई तौर पर बंद करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी।

पन्नीरसेल्वम ने यहां अस्पताल का दौरा किया और 22 मई को स्टरलाइट कॉपर के खिलाफ प्रदर्शनक कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में घायल हुए लोगों का हालचाल जाना।

उपमुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से बात की और बताया कि घायलों को मुआवजा दे दिया गया है। यहां हालात धीरे-धीरे सामान्य हो गए हैं, दुकानें और अन्य प्रतिष्ठान खुल रहे हैं। इंटरनेट कनेक्टिविटी बहाल हो गई है।

तूतीकोरीन ट्रेडर्स संघ के एस.राजा ने आईएएनएस को बताया, 'दुकानें अब खुल गई हैं। हालात सामान्य हो रहे हैं लेकिन जब तक कॉपर संयंत्र स्थाई तौर पर बंद नहीं होगा, शहर में पूर्ण शांति बहाल नहीं होगी।'

राजा ने यह भी कहा कि जिन पुलिस अधिकारियों ने गोलियां चलाईं, उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। राजा के मुताबिक, पुलिस गोलीबारी में मारे गए 13 में से सात का पोस्टमार्टम किया गया है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Monday, May 28, 2018 12:59 PM

RELATED TAG: Sterlite Copper, O Panneerselvam,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो