logo-image

चेन्नई एयरपोर्ट पर 24 किलो सोने के साथ दो कोरिया नागरिक गिरफ्तार, AIU ने किया बरामद

तमिलनाडु के चेन्नई एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एयर इंटेलीजेंस के अधिकारियों ने 24 किलो सोना के साथ एक दक्षिण कोरिया दो नागरिक को गिरफ्तार गिया है.

Updated on: 12 Jan 2019, 11:14 AM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के चेन्नई एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एयर इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने 24 किलो सोना के साथ एक दक्षिण कोरिया दो नागरिक को गिरफ्तार गिया है. बताया जा रहा है कि जिस सोने को बरामद किया गया है उसका बाजार मूल्य 8 करोड़ रुपये है. फिलहाल कोरिया के दोनों नागरिकों से सुरक्षा एजेंसिया बातचीत कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह सोना कहां से तस्करी कर भारत लाया गया.

इससे पहले मुंबई हवाईअड्डे पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने लाखों रूपये का सोना जब्त किया था. जब्त किये गए सोने की कीमत 84,59,862 रु है. दुबई से मुंबई आये यात्री के पास से इंटेलिजेंस यूनिट ने सोना जब्त किया था. इससे पहले भी तलाशी अभियान के दौरान करोड़ों का सोना जब्त किया था. कोलकाता और लखनऊ में छापेमारी के दौरान सोना जब्त किया गया था. कोलकाता के समीप एक गाड़ी की तलाशी के दौरान 10.46 करोड़ रुपये के सोने के 33 टुकड़े जब्त किए गए थे.

शनिवार को कोलकाता में तलाशी अभियानों में विदेशी मूल का करीब 66 किलोग्राम सोना जब्त किया गया और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. जब्त किये सोने की कीमत 21 करोड़ है. शुक्रवार को कोलकाता के नज़दीक एक गाड़ी के साथ दो लोगों को दबोचा गया. उनके पास से सोने के 33 टुकड़े जब्त किए गए हैं, जिसकी कीमत 10.46 करोड़ रुपये है. यह सोना बांग्लादेश, म्यांमार, नेपाल, भूटान और चीन से तस्कर कर लाया माना जा रहा है.