बेग के 'लिंचिंग' बयान पर लाल हुए स्वामी, कहा- ऐसे बयान देकर देश का माहौल खराब कर रहे हैं

मुजफ्फर हुसैन बेग के गाय और भैंस के नाम पर मुसलमानों का क़त्ल करने को लेकर देश विभाजन की चेतावनी दी थी। जिसपर स्वामी ने प्रतिक्रिया दी है।

  |   Updated On : July 29, 2018 08:48 PM
बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी और पीडीपी नेता मुजफ्फर हुसैन बेग (फाइल फोटो)

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी और पीडीपी नेता मुजफ्फर हुसैन बेग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पीडीपी नेता मुजफ्फर हुसैन बेग के विवादित बयान की निंदा की है। रविवार को उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या ऐसी घटनाओं को लेकर वो पूर्व की सरकार पर आरोप लगाते।

मुजफ्फर हुसैन बेग के गाय और भैंस के नाम पर मुसलमानों का क़त्ल करने को लेकर देश विभाजन की चेतावनी दी थी। जिस लेकर बीजेपी नेता ने प्रतिक्रिया दी है।

स्वामी ने कहा, 'इस तरह की चेतावनी का क्या मतलब बनता है, जबकि उन्होंने कश्मीर में कुछ भी नहीं किया सिवा उपमुख्यमंत्री बनने के। आज उनके सुर ऐसे हैं जैसे पाकिस्तान के प्रोपगंडा पर चर्चा कर रहे हैं। इन सबका क्या मतलब है।'

और पढ़ें : SC/ST एक्ट पर सरकार के खिलाफ हुए सहयोगी दल, LJP के बाद आरएलएसपी ने भी खोला मोर्चा, NGT चेयरमैन की नियुक्ति को बताया गलत

उन्होंने कहा कि क्या वो सरकार को इन सबके लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं? उन्हें कायर नहीं होना चाहिए और खुलेआम बोलना चाहिए। हम इस तरह के बयान की निंदा करते हैं जो देश का माहौल खराब कर रहा है।

बता दें कि शनिवार को एक सभा को संबोधित करते हुए मुजफ्फर हुसैन बेग ने कहा था, ' गाय और भैंस के नाम पर मुसलमानों का कत्ल बंद होना चाहिए, नहीं तो इसका अंजाम सही नहीं होगा। 1947 में एक बार देश का विभाजन हो चुका है।'

बेग देश में हो रहे मॉब लिंचिंग को लेकर इस तरह का बयान दे रहे थे। 21 जुलाई को राजस्थान के अलवर में 28 साल के अकबर खान को गो-तस्करी के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला था।
गृह मंत्रालय के मुताबिक 2014 से 3 मार्च 2018 तक देश भर में मॉब लिंचिंग को लेकर 40 केस दर्ज है जिसमें 45 लोगों की मौत हुई है।

देश भर के अलग-अलग हिस्से में हो रहे मॉब लिंचिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार को कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। 17 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को इस बाबत आदेश दिया है।

और पढ़ें : हथिनी कुंड बैराज से आज फिर छोड़ा गया पानी, यमुना का बढ़ा जलस्तर, बाढ़ मे डूब सकती है दिल्ली!

First Published: Sunday, July 29, 2018 05:22 PM

RELATED TAG: Subramanian Swamy, Muzaffar Hussain Baig, Mob Lynching, Pdp, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो