logo-image

बाबा रामदेव जल्द ही आंध्र प्रदेश में खोलेंगे पतंजलि मेगा फूड पार्क, 33000 से अधिक लोगों को मिलेगी नौकरी

स्वामी बाबा रामदेव अब जल्द ही आंध्र प्रदेश के विजयनगर जिले में पतंजलि मेगा फूड पार्क खोलने जा रहे है. जिसकी वजह से 33,400 लोगों को रोजगार का अवसर भी प्राप्त होगा.

Updated on: 20 Dec 2018, 10:08 AM

नई दिल्ली:

स्वामी बाबा रामदेव अब जल्द ही आंध्र प्रदेश के विजयनगर जिले में पतंजलि मेगा फूड पार्क खोलने जा रहे है. जिसकी वजह से 33,400 लोगों को रोजगार का अवसर भी प्राप्त होगा. इस फूड पार्क में करीब 634 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क चिन्नारावपल्ली गांव में 172.84 एकड़ क्षेत्र में लगाया जाएगा. योग गुरु बाबा रामदेव ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से मुलाकार कर के इस परियोजना पर चर्चा की.

जानकारी के मुताबिक इस मौके पर योग गुरु रामदेव ने कहा कि फूड पार्क से राज्य के किसानों को सीधे तौर पर फायदा पहुंचेगा. किसानों को उनके उत्पाद का उचित दाम मिलेगा और प्रोसेसिंग होने से उत्पाद के खराब होने जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा.

उन्होंने ये भी बताया कि फूड पार्क में 33 हजार से अधिक लोगों को सीधे तौर पर रोजगार मिलेगा. जिसकी वजह से राज्य के राजस्व में भी इजाफा होगा.

जानकारी के मुताबिक इस फूड और हर्बल पार्क में करीब 45.20 करोड़ की लागत से जूय संयत्र भी लगाया जाएगा. जिससे हर रोज 1500 टन फलों का जूस निकाला जा सकेगा.

बताया जा रहा है कि इस फूड पार्क में मसालों और अनाज के लिए ग्रेडिंग पैकिंग सुविधा, ड्राई वेयरहाउस, ब्लास्ट फ्रीजर के साथ शीत भंडारगृह की स्थापना की जाएगी.

और पढ़ें: 5 सालों में पहली बार पतंजलि को हुआ घाटा, इसके पीछे वजह बनी मोदी सरकार, जानें कैसे

बता दें कि हाल ही में बाबा रामदेव ने राजधानी दिल्ली में 'पतंजलि परिधान' का पहला शोरूम खोला है. इसमें किड्सवेयर, महिलाओं के परिधान, पुरुषों के सभी कपड़े, योगा वेयर, फेंसी ड्रेस शामिल है. यहां कपड़े भारतीय शैली को ध्यान में रखकर बनाए गए है और यह पूरी तरह से स्वदेशी हैं.