logo-image

सुप्रीम कोर्ट ने SSC भर्ती परीक्षा की पूरी प्रक्रिया को बताया दागदार, कहा- नहीं जारी करें परिणाम

एसएससी संयुक्त स्नातक स्तर परीक्षा 2017 और एसएससी संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा 2017 के परिणाम घोषित नहीं किए जाएंगे।

Updated on: 31 Aug 2018, 01:13 PM

नई दिल्ली:

एसएससी संयुक्त स्नातक स्तर परीक्षा 2017 और एसएससी संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा 2017 के परिणाम घोषित नहीं किए जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि पहली नजर में पूरी परीक्षा प्रक्रिया और परीक्षा में गड़बड़ी दिख रही है। कोर्ट ने कहा कि वह एसएससी परीक्षा घोटाले से मिले लाभ वाले लोगों को सेवा में शामिल नहीं होने से रोक सकती है।

गौरतलब है कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा में पेपर लीक के खिलाफ एकजुट होकर मार्च महीने में छात्रों ने राजधानी दिल्ली में भारी विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान छात्रों का कहना था कि 17 से 22 फरवरी तक सीजीएल टीयर-2 का पेपर हुआ था। 21 फरवरी को परीक्षा के बाद छात्र केंद्रों से बाहर निकले तो उन्होंने सोशल मीडिया पर वही प्रश्न पत्र शेयर होते देखे, जो वे हल करके आए थे।

छात्रों ने सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर शेयर हुए पेपर की कॉपी के सबूत जुटाकर एसएससी अधिकारियों से शिकायत की थी। छात्रों की मांग थी कि इश मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई करे। मामला गर्माता देख कोर्ट ने केंद्र से जवाब दाखिल करने को कहा था।