logo-image

सुप्रीम कोर्ट विवाद: चारों जजों के साथ सीजेआई दीपक मिश्रा ने की मुलाकात

सुप्रीम कोर्ट के विवाद को सुलझाने के लिए चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के साथ नाराज चार जजों जस्टिस चेलामेश्वर, रंजन गोगोई, मदन बी लोकुर और कुरियन जोसेफ की मीटिंग गुरुवार सुबह मीटिंग की।

Updated on: 18 Jan 2018, 12:58 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के विवाद को सुलझाने के लिए चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के साथ नाराज चार जजों जस्टिस चेलामेश्वर, रंजन गोगोई, मदन बी लोकुर और कुरियन जोसेफ की मीटिंग गुरुवार सुबह मीटिंग की। इस मीटिंग में चार और जजों ने भी हिस्सा लिया है।

जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट में नाराज चार जजों के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद उपजे विवाद में एक के बाद एक सुलह करने की कोशिशें की जा रही हैं। इसी क्रम में गुरुवार को भी यह मीटिंग की गई। इस मीटिंग में जस्टिस एके सीकरी, जस्टिस एनवी रमन्ना, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस यूयू ललित भी मौजूद रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस विवाद मामला सामने आने के करीब एक हफ्ते बाद यह मीटिंग की गई है। इससे पहले बार काउंसिल ने भी इन जजों को मनाने के लिए एक-एक कर सभी से घर जाकर मुलाकात की थी।

और पढ़ें: आधार की अनिवार्यता पर SC की संवैधानिक पीठ में सुनवाई शुरू, निजता के अधिकार पर उठे हैं सवाल

इस मीटिंग से पहले यह माना जा रहा था कि बुधवार को इन चारों जस्टिस और सीजेआई के बीच मीटिंग होगी, लेकिन जस्टिस चेलामेश्वर के छुट्टी लेने की वजह से यह मीटिंग कल कैंसल हो गई थी।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को चारों जजों के साथ सीजेआई मिश्रा ने कॉफी पर 15 मिनट तक मुलाकात की थी। हालांकि मीटिंग में क्या हुआ इस बात की जानकारी सामने आना बाकी है। सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में सहमति और असहमति के तमाम मसलों पर चर्चा की गई है।

और पढ़ें: दूसरी बेंच को भेजा जा सकता है जज लोया की मौत का मामला, CJI लेंगे फैसला