logo-image

निर्भया गैंगरेप केसः SC में जनवरी तक के लिए टली मामले की सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप मर्डर केस की सुनवाई जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी है।

Updated on: 12 Dec 2017, 06:02 PM

highlights

  • निर्भया केस में दोषियों की सुनवाई जनवरी तक के लिए टली
  • तीन जजों की बेंच सुप्रीम कोर्ट में कर रही है सुनवाई 

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप मर्डर केस की सुनवाई साल के जनवरी तक के लिए टाल दिया है। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि हमने दोषियों द्वारा दी गई सभी दलीलों को धैर्यपूर्वक सुना।

मामले की सुनवाई तीन जजों की बेंच कर रही थी। बेंच की अध्यक्षता चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा कर रहे थे। बेंच में दो अन्य जज जस्टिस आर बानुमति और जस्टिस अशोक भूषण शामिल हैं। मामले में दोषी मुकेश की तरफ से पक्ष वकील एमएल शर्मा रख रहे थे।

ऐसा दूसरी बार है जब कोर्ट ने याचिका की सुनवाई टाल दी है। इससे पहले 13 नवंबर को कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई टाल दी थी। उस समय कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 12 दिसंबर तया किया था।

16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में चलती बस छह लोगों ने एक लड़की से साथ गैंगरेप किया था। इस गैंगरेप में एक नाबालिग भी शामिल था। रेप के बाद इलाज के दौरान लड़की की मौत हो गई थी।

जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले को 'रेयरेस्ट ऑफ द रेयर' अपराध माना था। मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी। जिसके बाद सभी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

इस मामले के एक आरोपी राम सिंह ने सुनवाई के दौरान तिहाड़ जेल में कथित तौर पर खुदकुशी कर ली थी, जबकि एक अन्य आरोपी जुवेनाइल था, जिसे पिछले साल अगस्त में रिहा कर दिया गया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें