logo-image

मुंबई के स्लम से निकला एक और बड़ा सितारा, कर दिया ऐसा काम कि पूरी दुनिया में हुआ नाम

सनी ऑस्ट्रेलियाई निर्देशक डेविस के साथ साल 2016 में आई फिल्म 'लायन' में भी काम कर चुके हैं.

Updated on: 16 May 2019, 10:54 AM

highlights

  • मुंबई के स्लम इलाके में रहते हैं सनी
  • सनी ने जीता है 19th New York Indian Film Festival Award
  • बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों जगह काम करना चाहते हैं सनी 

नई दिल्ली:

मुंबई के स्लम में रहने वाले 11 वर्षीय सनी पवार ने साल 2009 में आई फिल्म 'स्लम डॉग मिलेनियर' की कहानी दोहरा दी है. मुंबई के स्लम से निकला एक और सितारा जिसे हम सनी पवार के नाम से जानते हैं. सनी पवार ने 19वें न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल समारोह में सर्वश्रेष्ठ बाल अभिनेता का अवॉर्ड जीत लिया है. सनी को यह अवॉर्ड फिल्म 'चिप्पा' के लिए दिया गया है. इस फिल्म को ऑस्ट्रेलियाई निर्देशक गर्थ डेविस ने डायरेक्ट किया था.

यह भी पढ़ें-कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प. बंगाल में चुनाव प्रचार बैन पर केंद्र और चुनाव आयोग पर बोला हमला 

इसके पहले सनी ऑस्ट्रेलियाई निर्देशक डेविस के साथ साल 2016 में आई फिल्म 'लायन' में भी काम कर चुके हैं. मुंबई के स्लम में रहने वाले सनी ने अपनी बेहतरीन अदाकारी के दम पर यह अवॉर्ड जीता, इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि मेहनत और लगन से काम किया जाए तो कोई भी मंजिल दूर नहीं होती है. सनी मुंबई में कुची कुर्वे नगर के स्लम इलाके में रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें-एयर इंडिया की महिला पायलट ने सीनियर के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत, जानिए फिर क्या हुआ

अवॉर्ड जीतने के बाद बाल कलाकार सनी पवार ने बताया कि, 'मैं बहुत खुश हूं. यह सब मेरे माता-पिता के कारण है. मैं रजनीकांत जैसा बड़ा अभिनेता बनना चाहता हूं और अपने माता-पिता को गौरवान्वित करना चाहता हूं. मैं बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में काम करना चाहता हूं.'