राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला, कहा- BJP-PDP गठबंधन की वजह से जवानों का खून बहा

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के कैंप पर पिछले पांच दिनों में तीन आतंकी हमले के बाद विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल उठा रही है।

  |   Updated On : February 13, 2018 08:02 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो-PTI)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो-PTI)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के कैंप पर पिछले पांच दिनों में तीन आतंकी हमले के बाद विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल उठा रही है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान से बातचीत पर सरकार के अलग-अलग बयानों की याद दिलाते हुए कहा कि मोदी जी फैसला नहीं ले पा रहे हैं।

साथ ही राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)-पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) गठबंधन को जवानों की शहादत के लिए जिम्मेदार ठहराया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'पीडीपी कहती है पाकिस्तान से बात हो, रक्षा मंत्री कहती हैं पाकिस्तान को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। बीजेपी-पीडीपी के मौकापरस्त गठबंधन की वजह से हमारे जवानों का खून बह रहा है। मोदी जी फैसला नहीं ले पा रहे हैं।'

आपको बता दें कि कि जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों ने 10 फरवरी को सुंजवान स्थित आर्मी कैंप पर हमला बोल दिया, जिसमें 6 जवान शहीद हो गए और एक नागरिक भी मारा गया। हमले में 10 अन्य लोग घायल हो गए।

वहीं सोमवार को श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर आतंकियों ने हमला कर दिया। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादियों को मंगलवार को मार गिराया। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच करीब 30 घंटे तक मुठभेड़ चली।

और पढ़ें: कर्नाटक में राहुल के मंदिर जाने पर BJP का हमला, बताया 'इलेक्शन हिंदू'

सोमवार को एक सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गये थे और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का एक कांस्टेबल घायल हो गया।

मंगलवार को भी दो आतंकवादियों ने दोमाना इलाके में सैन्य शिविर के प्रवेश स्थल पर पहुंचकर सुरक्षा कर्मियों की चौकी पर गोली चलाई। हालांकि सुरक्षाबलों की चौकसी की वजह से आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके।

पाकिस्तान समर्थिक आतंकियों के लगातार हमले के बाद भारत ने सोमवार को कहा था कि हमले का खामियाजा पाकिस्तान को भुगतना पड़ेगा।

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'पाकिस्तान को इस दुस्साहस की कीमत चुकानी पड़ेगी। हमारे सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जाएगी।'

वहीं महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को भारत-पाकिस्तान वार्ता का आह्वान किया था। उन्होंने साथ ही कहा था कि उन्हें हालांकि टीवी चैनलों द्वारा इस अपील के लिए 'देश विरोधी' कहा जाएगा, लेकिन अगर राज्य में खूनी संघर्ष समाप्त करना है तो वार्ता जरूरी है।

और पढ़ें: भारत की चेतवानी पर पाकिस्तान की गीदड़भभकी, कहा उसी भाषा में देंगे जवाब

First Published: Tuesday, February 13, 2018 07:24 PM

RELATED TAG: Sunjwan Attack, Crpf, Soldier, Blood, Bjp, Pdp, Alliance, Jammu Kashmir, Rahul Gandhi, Pakistan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो