logo-image

जम्मू-कश्मीर: सुंजवान आतंकी हमले में घायल गर्भवती महिला ने स्वस्थ बच्ची को दिया जन्म

जम्मू-कश्मीर के सुंजवान आर्मी कैंप में हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमले में घायल एक गर्भवती महिला ने अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया।

Updated on: 12 Feb 2018, 01:05 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के सुंजवान आर्मी कैंप में हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमले में घायल एक गर्भवती महिला ने अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया।

आतंकियों की गोली से घायल हुई महिला को काफी चोटें आई थी, आर्मी के डॉक्टरों ने उसकी जान को खतरे से बाहर निकाला और उसने सी-सेक्शन के जरिये एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया।

बच्ची के जन्म के बाद महिला ने कहा, 'मैं अपनी और अपनी बच्ची का जान बचाने के लिए उन सबको धन्यवाद देती हूं।'

ऑपरेशन करने के बाद आर्मी डॉक्टर ने कहा, 'यह एक सामान्य मामला नहीं था। स्त्रीरोग विशेषज्ञ होने के नाते हमारा हमेशा का लक्ष्य रहा है कि महिला जाने वक्त गोद में एक स्वस्थ बच्चा लेकर जाए। यह अस्पताल और हमारी टीम के लिए खुशी का क्षण था। मरीज काफी खुश है।'

अस्पताल कमांडेंट ने कहा कि शनिवार शाम अन्य घायल मामलों के साथ ही यह काफी चुनौतीपूर्ण मामला था क्योंकि इसमें महिला को गोली लगने के कारण समय पूर्व प्रसव हो रहा था।

उन्होंने कहा, 'जिस तरह से हमारी टीम ने काम किया उस पर हमें गर्व है। हमारी टीम ने बहुत अच्छा काम किया। मां और बच्चे दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं।'

गौरतलब है कि शनिवार को सुंजवान में आर्मी कैंप इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए, साथ ही एक नागरिक की भी मौत हो गई।

इसके अलावा गर्भवती महिला के साथ 10 और लोग भी घायल हुए थे। इसके बाद सर्च ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया था।

और पढ़ें: पाकिस्तान ने सुंजवान आर्मी कैंप पर हमले के आरोपों को नकारा, कहा- गैर जिम्मेदार है भारतीय मीडिया