logo-image

पीएम मोदी पर टिप्पणी के बाद सुब्रमण्यम स्वामी का शशि थरूर पर निशाना, बताया रेस्टोरेंट का वेटर

स्वामी ने कहा है कि ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि इससे नॉर्थ ईस्ट के लोगों को चोट पहुंचा है। स्वामी ने शशि थरूर को जवाब देते हुए कहा कि वे खुद रेस्टोरेंट के वेटर जैसे दिखते हैं।

Updated on: 07 Aug 2018, 01:41 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शशि थरूर के द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर मुस्लिमों और पूर्वोत्तर के लोगों से संबंधित टिप्पणी करने के बाद एक बार विवाद ने तूल पकड़ कर लिया है। अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने शशि थरूर पर निशाना साधा है। स्वामी ने कहा है कि ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि इससे नॉर्थ ईस्ट के लोगों को चोट पहुंचा है। स्वामी ने शशि थरूर को जवाब देते हुए कहा कि वे खुद रेस्टोरेंट के वेटर जैसे दिखते हैं।

उन्होंने थरूर पर निशाना साधते हुए कहा, 'वे कॉकटेल पार्टी चले जाएं, लुटियंस के डिनर में चले जाएं तो ये सारी चीजों को वे मजाक लेते हैं। पर हमारे जन सांस्कृतिक समाज में रहते हैं। और ये कहना कि अजीब सा टोपी है, अरे कौन सा अजीब। तुम्हारा सूट बूट अजीब नहीं है हमारे लिए? सूट बूट पहन के तुम वेटर जैसे लगते हो उसके लिए कोई कमेंट नहीं। ऐसे लोगों को तो समाज में बहिष्कार करना चाहिए।'

स्वामी ने कहा, 'शशि थरूर कॉकटेल पार्टी से बाहर नहीं निकले हैं। मंत्री बन गया, फिर एमपी है इससे उसको कोई फर्क नहीं पड़ा है। जो कॉकटेल पार्टी होती है जो अंग्रेजों के नाजायज बच्चे होते हैं, उनकी सारी संस्कृति अंग्रेजों की होती है। उनकी भाषा भी अंग्रेजों के जवान (आर्मी) वाली होती है जैसे ब्लडी हेल, उसी भाषा में ये बोलते हैं।'

बता दें कि रविवार को शशि थरूर ने पीएम मोदी के पहनावे का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि अक्सर आप उन्हें अलग-अलग आउटफिट्स पहने देख सकते हैं। इस दौरान वो 'अजीब' और 'हास्यास्पद' टोपी पहन सकते हैं पर मुस्लिम टोपी पहनने से इनकार कर देते हैं।

और पढ़ें: राज्य सभा उपसभापति चुनाव के लिए नीतीश कुमार ने टीआरएस से मांगा समर्थन, वाईएसआर करेगी विरोध

शशि थरुर ने कहा था, 'आपने उनको मजेदार नगा साफा पहने देखा होगा और आपने उन्हें कई प्रकार के निराले आउटफिट्स पहने भी देखा होगा। लेकिन वह हमेशा मुस्लिम टोपी पहनने से इंकार कर देते हैं। एक पीएम के तौर पर यह उनके पद को शोभा नहीं देता।'

थरूर के बयान को बीजेपी ने पूर्वोत्तर के लोगों का अपमान बताया था। केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कांग्रेस से थरूर की टिप्पणी के लिए माफी की मांग की थी।

और पढ़ें: मायावती ने मुस्लिमों और गरीब सवर्णों के लिए मांगा आरक्षण, SC/ST संशोधन विधेयक का किया स्वागत

वहीं सोमवार को केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने भी कहा कि शशि थरूर ने पूर्वोत्तर के लोगों की गौरवशाली सांस्कृतिक विरासत का अपमान किया है।

इससे पहले भी शशि थरूर अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे हैं। 11 जुलाई को केरल में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि अगर 2019 में बीजेपी दोबारा जीतकर आती है तो यह देश 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा।