logo-image

इमरान खान के शपथग्रहण में सिद्धू के शामिल होने पर बोले सुब्रमण्यम स्वामी, दिमाग़ी संतुलन ठीक हुआ तो नहीं जाएंगे पाकिस्तान

पाकिस्तान में 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद के लिए होने वाले शपथग्रहण सामारोह में कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्दू के शामिल होने को लेकर कहा कि अगर उनके दिमाग में थोड़ा भी संतुलन हुआ तो वो ऐसा नहीं करेंगे।

Updated on: 14 Aug 2018, 12:46 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पाकिस्तान में 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद के लिए होने वाले शपथग्रहण सामारोह में कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्दू के शामिल होने को लेकर कहा कि अगर उनके दिमाग में थोड़ा भी संतुलन हुआ तो वो ऐसा नहीं करेंगे।

स्वामी ने कहा, 'मुझे नहीं लगता वो स्थिर दिमाग़ के हैं। थोड़ा भी संतुलन दिमाग़ में है तो पाकिस्तान नहीं जाएंगे। यह उनके राजनीतिक भविष्य के दृष्टिकोण से नुकसान पहुंचाने वाला फ़ैसला होगा। इसको लोग गद्दारी समझेंगे। कोई माफ नहीं करेंगा।'

इससे पहले राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पाकिस्तान के होने वाले नए पीएम इमरान खान को मोहम्मद गौरी बताते हुए उनके शपपग्रहण में शामिल होने वालों को आतंकी करार दिया था। उन्होंने कहा, 'जो भी शपथग्रहण समारोह में जाएगा उन्हें आतंकी माना जाएगा।'

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इस बारे में सिद्धू ने मीडिया को बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कार्यालय को इस्लामाबाद में 18 अगस्त को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने की अपनी इच्छा से अवगत करा दिया है।

पंजाब सरकार ने भी इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किए जाने की पुष्टि की है।

और पढ़ें- इमरान खान ने फोन कर नवजोत सिंह सिद्धू को शपथ ग्रहण के लिए दिया आमंत्रण, पूर्व क्रिकेटर ने केंद्र को दी जानकारी

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा, 'प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा है। इसके अलावा खान ने फोन पर सिद्धू को निजी आमंत्रण भी दिया है, जिसे सिद्धू ने पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार कर लिया है।'

सिद्धू के अलावा, दो अन्य महान भारतीय क्रिकेटरों सुनील गावस्कर और कपिल देव को भी निमंत्रण भेजा गया है। सिद्धू और देव क्रिकेटर से नेता बने खान के समकालिक थे और दोनों ने खान के पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विरुद्ध कई मैच खेले थे।

ज़ाहिर है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के चेयरमैन इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय हो गई है। वे आजादी का जश्न मनाने के बाद 18 अगस्त प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके पहले इस्लामाबाद में पार्टी की संसदीय समिति की बैठक हुई, जिसमें PTI ने इमरान को प्रधानंत्री पद के लिए नामांकित किया।

और पढ़ें- इमरान के न्योते पर भारत में रार, बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शपथग्रहण में जाने वालों को बताया आतंकी

जब पीएम मोदी अचानक पहुंच गए थे पाकिस्तान

गौरतलब है कि पीएम मोदी 25 दिसम्बर 2017 को अफ़गानिस्तान दौरे से अचानक ही पाकिस्तान पहुंच गए थे। लाहौर एयरपोर्ट पर पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ खुद उनकी आगवानी करने पहुंचे थे।

कहा जाता है कि उद्योगपति सज्जन जिंदल ने दोनों नेताओं की मुलाकात में बड़ा रोल निभाया था। जबकि दोनों की इस ऐतिहासिक मुलाकात के बावजूद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में कोई मिठास नहीं आई है, बल्कि और खटास आ गई।